Sandalwood Smuggling: पुणे में सेना अधिकारी के बंगले से चंदन के दो पेड़ चुराने की अजीबोगरीब घटना सामने आई है. चोरी की इस वारदात में अपराधियों ने आर्मी ऑफिसर के बंगले से महज दो घंटे में चंदन के दो पेड़ों पर हाथ साफ कर लिए. चंदन चोरों ने घोरपडी बाजार में भारतीय सेना के एक अधिकारी के आवासीय बंगले से चंदन के दो पेड़ काट डाले और उनकी लकड़ियां चुराकर रफूचक्कर हो गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुबह 4 से 6 बजे के बीच चंदन के पेड़ काटकर लकड़ियां ले भागे


सेना अधिकारी ने इस मामले में गुरुवार को वानावाड़ी पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज कराई. प्राथमिकी के अनुसार, गुरुवार को सुबह 4 से 6 बजे के बीच घोरपडी बाजार में नेहरू मार्क पर शिकायत करने वाले के बंगले से लगभग 4,000 रुपये की अनुमानित कीमत के दो चंदन के लट्ठे चोरी हो गए. इस मामले में जांच अधिकारी, सहायक पुलिस निरीक्षक पी वी सांगोलकर ने कहा कि जांच शुरू कर दी गई है. पुलिस ने कहा कि बंगले में कोई सीसीटीवी नहीं था.


शहर में गणेश विसर्जन जुलूस की आड़ में उड़ाए चंदन के पेड़


इससे पहले, पुणे में आलीशान मित्र मंडल कॉलोनी में एक बंगले से बुधवार को अज्ञात लोगों ने चंदन का पेड़ चुरा लिया था. बंगले के मालिक ने इस मामले में पार्वती पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज कराई है. पुलिस ने बताया कि 50,000 रुपये कीमत का चंदन का पेड़ बुधवार सुबह करीब 4 बजे पूरी तरह से काटकर चोरी कर लिया गया. हैरत की बात है कि यह वह समय था जब शहर में गणेश विसर्जन जुलूस चल रहे थे.


पुणे में अचानक बढ़ी चंदन के पेड़ों की चोरी और लूट की वारदात


पुलिस के मुताबिक, पिछले कुछ महीनों में शहर में अचानक चंदन के पेड़ों की चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं. हाल ही में अज्ञात लोगों ने 30 अगस्त से 4 सितंबर के बीच पुणे कैंप इलाके में राजेंद्रसिंहजी रोड पर न्यू क्लब (पूना) के विशाल परिसर से तीन चंदन के पेड़ काटकर चुरा लिए थे. इस बारे में 13 सितंबर को बंडगार्डन पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई गई थी. इन घटनाओं से स्थानीय लोग काफी हैरान हैं.


ये भी पढ़ें - आंटी सोने-चांदी चमका दूंगा, लाओ जरा दिखाओ... इतना कहते ही चोरों ने घर को ऐसे लूट डाला


11 और 23 अगस्त को भी गिरोहबंदी के साथ चंदन के पेड़ की चोरी


एक और घटना में, 23 अगस्त को मार्केट यार्ड इलाके के आदर्श नगर में सुशीलदत्त बंगले से पांच सदस्यों के गिरोह ने 15,000 रुपये कीमत के चंदन के लट्ठे चुरा लिए थे. इसी तरह के एक मामले में, 11 अगस्त को करीब आठ लोगों के गिरोह ने एक महिला को धारदार हथियारों से धमकाया और प्रभात रोड स्थित उसके घर के पास से चंदन का पेड़ चुरा लिया था. चोरों और लुटेरों को पकड़ने के लिए पुणे पुलिस लगाकर हाथ-पैर मार रही है.


ये भी पढ़ें - भारत के बारे में भला-बुरा कहते ही बुरा फंसा ये यूट्यूबर, भारतीयों ने दिए फिर ऐसे रिएक्शन