Python Grabbed Whole Deer: अजगर के बारे में हमेशा से ही यह कहा जाता है कि वह ऐसा खतरनाक जीव है जो किसी को भी नहीं छोड़ता है अगर कोई उसके चंगुल में फंस गया तो वह अपनी औकात से भी ज्यादा बड़ा कारनामा कर डालता है. इस बार भी वही हुआ और एक अजगर ने बीच सड़क पर एक हिरण को बुरी तरह दबोच लिया और हिरण छटपटाता रहा. लेकिन इस बार हिरण की किस्मत साथ दे गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जो हुआ वह हैरान कर देने वाला
दरअसल, इस घटना की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई है. एक सूनसान सड़क पर एक हिरण घूम रहा था तभी यह अजगर वहीं सड़क के किनारे से आ गया और उसने हिरण को दबोच लिया. इसके बाद जो हुआ वह काफी हैरान कर देने वाला था. अजगर ने पूरी तरह से हिरन को जकड़ लिया और वह हिरण छटपटाने लगा.


हिरण ने उम्मीद नहीं छोड़ी
इतना ही नहीं हिरण नीचे गिर गया और उसे गिरता देख सड़क के पास गुजरने वाले लोगों ने उसे बचाने की कोशिश भी की लेकिन वे बचा नहीं पाए. आखिरकार लोग पीछे हट गए. इसके बाद भी हिरण ने उम्मीद नहीं छोड़ी और वह तेजी से जोर लगाता रहा. अततः अजगर की जकड़ ढीली होने लगी और वह सड़क पर पसरने लगा.


धीरे धीरे अजगर हिरण को ढीला करने लगा और फिर अचानक हिरण उछलकर सड़क पर खड़ा हुआ और वहां से तत्काल भाग गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हिरण इस बार बच गया और वहां से भाग गया. हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया था जब एक अजगर एक दूसरे हिरण को पूरा निगल गया था. लेकिन इस बार हिरण बचने में कामयाब रहा.


(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)