Wedding News: कहते है न कि प्यार अंधा होता है, और इसे ना तो ऊंच-नीच का पता होता है, और ना ही जात-धर्म का. ये बस हो जाता है तो बस हो जाता है. ऐसी ही जात-धर्म से ऊपर उठकर दो प्रेमी जोड़े की शादी ग्रामीणों के उपस्थिति में कराई गई. दूल्हे के जोड़े में दिख रहा युवक गड़खा निवासी फुलेना प्रसाद का 22 वर्षीय पुत्र राजा बाबू है जबकि दुल्हन की जोड़े में दिख रही युवती उसी गांव के साबिर आलम की पुत्री 19 वर्षीय मुस्कान खातून है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजाबाबू और मुस्कान की लव स्टोरी


राजाबाबू और मुस्कान की लव स्टोरी भी किसी फिल्मी से कम नहीं है. दरअसल, राजा बाबू और मुस्कान खातून दोनों एक ही मोहल्ले के रहने वाले हैं. करीब दो साल पहले दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था. फिर क्या था दोनों ने साथ जीने-मरने की कसमें भी खाई, लेकिन समाज के जात-धर्म के बंधन के आगे यह दोनों मजबूर थे, जिसके बाद दोनों ने यहां से कहीं दूर निकलकर अपनी अलग दुनिया बसाने की सोची और फिर तीन माह पहले दोनों एक साथ घर छोड़कर गुजरात भाग निकले.


साथ रहने के लिए गांव से भाग निकले दोनों


इसके बाद गांव में तरह-तरह के चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया. इसके बाद ग्रामीणों के दबाव के बाद दो माह तक रहने के बाद राजाबाबू और मुस्कान वापस गांव लौट आए. उसके बाद ग्रामीणों की पंचायत बैठी और दोनों परिवार से रजामंदी पूछी गई. पंचायत के सामने दोनों परिवारों ने अपनी रजामंदी दी. इसके बाद राजाबाबू और मुस्कान की शादी कराने का फैसला लिया गया. मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार विवाह सम्पन्न हुआ.


रिपोर्ट: राकेश कुमार सिंह


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे