Nose Ring in Lungs of Man: सरकारी अस्पतालों या निजी क्लिनिक में कई बार ऐसा देखने को मिलता है जब मरीज का एक्सरे होता है तो उसमें ऐसी-ऐसी चीजें निकल आती हैं जो रिकॉर्ड बन जाती हैं. कभी-कभी तो लोहे या अन्य धातुओं की भी चीजें निकल आती हैं. ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है जहां एक शख्स के सीने में दर्द हुआ तो वह डॉक्टर के पास पहुंचा और एक्सरे में पता चला कि उसके फेफड़े में अंगूठी है. इससे भी ज्यादा हैरान करने वाली बात है कि यह अंगूठी शख्स को पांच साल से नहीं मिल रही थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नाक में पहनी रिंग गुम हो गई
दरअसल, यह घटना अमेरिका के ओहियो की है. डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक यहां स्थिति सिनसिनाटी के रहने वाले शख्स जोई लिकिंस से जुड़ा हुआ यह मामला है. वे गहनों के काफी शौकीन हैं और फैशन के लिए रिंग्स और इयरिंग्स पहनते रहते हैं. यहां तब कि नाक में भी वे रिंग्स पहनते हैं. करीब पांच साल पहले उनकी एक रिंग जो उन्होंने नाक में पहनी हुई थी अचानक कहीं गुम हो गई. काफी ढूंढने के बाद भी वह नहीं मिली थी. 


पांच साल बाद सीने में दर्द 
रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने सोचा कि शायद वह खो गई और अब नहीं मिली. इसके बाद उन्होंने उसकी जगह दूसरी रिंग पहन ली. यह बात आई-गई हो गई. करीब पांच साल बीत भी गए. इसी बीच पिछले काफी समय से उनको सीने में दर्द की शिकायत हुई तो उन्होंने डाला ली लेकिन जब दर्द नहीं बंद हुआ तो वे डॉक्टरों के पास गए और उन्होंने एक्सरे की सलाह दी. 


फेफड़े से उसी रिंग को निकाला गया
एक्सरे के बाद जो परिणाम आया वह काफी भयानक और डरावना था. शख्स की एक्सरे रिपोर्ट में फेफड़े में कुछ फंसा हुआ था. जब डॉक्टरों ने उसे निकालकर शख्स को दिखाया तो यह वही अंगूठी थी जो पांच साल पहंले खो गई थी. शख्स हैरान रह गया. गनीमत यह रही कि सर्जरी के जरिए इस शख्स के फेफड़े से अंगूठी को निकाला गया.


फिलहाल उन्हें अभी अस्पताल में ही रखा गया है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शख्स ने बताया कि सालों पहले वे जब सुबह उठे, तो उन्हें अपनी नाक की सेप्टम रिंग गायब दिखी. उन्होंने इसे हर जगह ढूंढा, लेकिन यह नहीं मिली. अब जाकर यह रिंग उनके फेफड़े से बाहर निकाली गई.