Russian Dancer: झांसी के मऊरानीपुर में वार्षिक मेला जल विहार महोत्सव में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब मेले में 'स्वीट नाइट' कार्यक्रम के लिए लाई गई रूसी डांसर्स के परफॉर्मेंस को देखने के बाद भीड़ उग्र हो गई. खबरों के मुताबिक, मऊरानीपुर नगर पालिका द्वारा आयोजित स्वीट नाइट कार्यक्रम को देखने के लिए स्थानीय लोग बड़ी संख्या में पहुंचे थे, जिसमें मेले में प्रदर्शन के लिए रूसी डांसर्स को काम पर रखा गया था. हालांकि, स्थिति तब अराजकता की स्थिति में आ गई जब कुछ लोगों ने मंच के पास डांस करना शुरू कर दिया और हालात बदतर हो गए क्योंकि भीड़ ने अनियंत्रित व्यवहार करना शुरू कर दिया और हंगामा करना शुरू कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रशियन डांसर को देख बौखला गए स्थानीय लोग


उन्मादी भीड़ को नियंत्रित करने और स्थिति को और अधिक बिगड़ने से रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और उन्मादी भीड़ को लाठियों से खदेड़ा. रिपोर्ट में कहा गया है कि यह कार्यक्रम, जिसका उद्घाटन उत्तर प्रदेश के मंत्री मनोहर लाल पंथ ने किया था, कथित तौर पर स्थानीय पुलिस की पूर्व अनुमति के बिना आयोजित किया गया था. रिपोर्ट्स के अनुसार, मौज-मस्ती कर रहे लोगों पर पुलिस की कार्रवाई में कई युवक घायल हो गए, जिनमें से एक व्यक्ति को गंभीर चोट आई है. एक युवक के आंख में चोट लगी, जिसको प्राथमिक उपचार के लिए पास के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया और बाद में इलाज के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया.


 



 


पुलिस ने कंट्रोल में लाने के लिए जमकर की धुनाई


सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने युवक के घायल होने की गंभीरता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जब उसे सुविधा में लाया गया तो उसकी हालत गंभीर थी. डॉ. रवींद्र ने कहा, “पुलिस एक मरीज़ को लेकर आई है. यहां जलविहार महोत्सव चल रहा है. पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया. उसी में वह घायल हो गये. मरीज की हालत ठीक नहीं है. प्राथमिक उपचार के बाद उसे झांसी मेडिकल रेफर कर दिया गया. उनकी आंख के पास चोट है."