Little Girl Jumps In Front Of Car: डैश कैम एक बेहद जरूरी हेल्पिंग गैजेट है जो कार में अवश्य होना चाहिए. कई देशों में, इसका उपयोग एक मानक सुविधा के रूप में किया जाता है. भारत में बहुत से लोग इसका उपयोग नहीं करते हैं. हालांकि, अब चीजें बदल रही हैं लेकिन धीमी रफ्तार से. हुंडई जैसे निर्माता हैं जो अपने कुछ मॉडलों या वेरिएंट में फैक्ट्री से ही डैशकैम प्रोवाइड करवाते हैं. डैश कैम के कई फायदे हैं. किसी दुर्घटना की स्थिति में इन्हें सबूत के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है. हमारे पास एक वीडियो है जो इस डिवाइस के महत्व को साबित करता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चलती गाड़ी के सामने आ गई स्कूली बच्ची


वीडियो में एक छोटी बच्ची चलती कार के सामने कूद जाती है, लेकिन ड्राइवर समय रहते गाड़ी रोक देता है और बच्ची सुरक्षित रहती है. पूरी घटना उसके डैश कैम पर रिकॉर्ड हो गई. वीडियो को चिराग बड़जात्या ने ट्विटर पर शेयर किया है. इस घटना का सटीक स्थान स्पष्ट नहीं है, लेकिन वीडियो से यह महाराष्ट्र में कहीं का प्रतीत होता है. वीडियो में शख्स एक टूटी हुई संकरी सड़क से गुजर रहा था. चूंकि बारिश हो रही थी इसलिए कुछ गड्ढों में पानी भर गया था. सड़क के बायीं ओर हम कुछ स्कूली बच्चों को चलते हुए साफ देख सकते हैं. बच्चे पानी और गंदगी से भरे गड्ढों से बचते हुए सावधानी से सड़क पर चल रहे हैं.


 



 


बाल-बाल बच गई स्कूल की बच्ची


ड्राइवर सावधानी से सड़क से गुजर रहा था तभी रेनकोट पहने एक छोटी लड़की अचानक से सड़क के बीच में चली गई. चूंकि उसने रेनकोट पहन रखा था, इसलिए वह कार को साइड से नहीं देख सकी और ऐसा लग रहा था कि वह गड्ढे के चारों ओर अपना रास्ता ढूंढने की कोशिश कर रही थी. ड्राइवर ने ब्रेक लगाए, लेकिन फिर भी कार बच्चे से टकरा गई. इस मामले में बच्चा सुरक्षित था. ड्राइवर तुरंत कार से बाहर निकला और बच्चे को देखने के लिए दौड़ा. बच्चे को बिना किसी चोट के ठीक देखकर उसे राहत मिली. पोस्ट के मुताबिक, इस घटना के बाद करीब 30 लोग उनके आसपास इकट्ठा हो गए और डैश कैमरे की वजह से ही वह सुरक्षित बाहर निकल सके.