Coins For Scooter: लोग मेहनत करते हैं, मजदूरी करते हैं ताकि वे अपना पेट पाल सकें और अपने सपनों को उड़ान दे सकें. लेकिन कई कहानियां ऐसी आ जाती है जो हमें बहुत ही प्रेरणा देती हैं. इसी कड़ी में असम के एक ऐसे शख्स की कहानी सामने आई है जिसने 6 साल पहले स्कूटर खरीदने का सपना देखा था, जो अब जाकर पूरा हुआ है. वह बोरी में सिक्के लेकर स्कूटर के शोरूम में पहुंचा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक-एक सिक्का जुटा रहा
दरअसल, इस पूरी घटना का एक वीडियो न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने शेयर किया है. जानकारी के मुताबिक यह शख्स असम के डारंग जिले का रहने वाला है. इसका नाम मोहम्मद सैदुल हक है. उसका सपना स्कूटर लेने का था और इसके लिए वह कई सालों से एक-एक सिक्का जुटा रहा था. इसके बाद जब उनको लगा कि इतने में एक स्कूटर आ जाएगा तो वो एक स्कूटर के शोरूम पहुंच गया. 


बोरी में भर ले जा रहा
आखिरकार वह दिन आ गया, जब वह स्कूटर खरीदने पहुंच गया. वीडियो में दिख रहा है कि वह सिक्कों को बोरी में भर ले जा रहा है. उसके साथ कुछ अन्य लोग भी जा रहे हैं. बोरी में सिक्कों को देखकर शोरूम का स्टाफ भी हैरान रह गया. शख्स ने जब मौजूद स्टाफ को बताया कि वह सिक्कों से स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो स्टाफ ने उन पर भरोसा नहीं किया. उन्हें यकीन नहीं हो रहा था.


फिर बाद में जब स्टाफ ने सिक्कों को गिनना शुरू किया तो उनके पसीने छूट गए. बोरी में एक स्कूटर खरीदने के लिए पर्याप्त सिक्के मौजूद थे. इसके बाद उस शख्स को स्कूटर दिया गया और वह उसे घर लेकर आया. सोशल मीडिया पर यह कहानी वायरल हुई तो लोग एजेंसी की भी तारीफ करने लगे कि उसके साथ अच्छा व्यवहार किया गया और उसे स्कूटर दिया गया. एक रिपोर्ट में एजेंसी के मालिक के हवाले से बताया गया उसने उस शख्स की खुद आगे बढ़कर तारीफ की है.