Original iPhone Model: साल 2007 के ओरिजनल iPhone मॉडल को इसकी एक्चुअल कॉस्ट के 60 गुना से अधिक नीलामी में बेचा गया है, जो डिवाइस के मूल्य को एक बेशकीमती संग्रहणीय के रूप में दर्शाता है. बॉक्स्ड फोन (Boxed Phone), ये एक 'फर्स्ट-रिलीज' मॉडल है जो एक्सीलेंट कंडीशन में था. इस फोन में दो-मेगापिक्सेल कैमरा, 4 या 8 जीबी स्टोरेज, एक कटिंग-एज टच स्क्रीन और एक वेब ब्राउजर था. जब इसे पहली बार पब्लिकली लॉन्च किया गया था, तो इसकी कीमत $499 और $599 (40 हजार से 50 हजार) के बीच थी. यूएस-बेस्ड एलसीजी नीलामी में फर्स्ट-रिलीज किए गए वैरिएंट को बीते रविवार $39,339.60 (32 लाख रुपये से ज्यादा) में नीलाम किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इतने लाख रुपये में बिका पहला अनबॉक्स आईफोन iPhone


बताते चले कि यह कीमत हाल ही में लॉन्च हुए आईफोन 14 की कीमत से 49 गुना अधिक है, यानी नीलाम की गई फर्स्ट वैरिएंट iPhone की कीमत में 49 नए iPhone 14 खरीदे जा सकते हैं. ऑक्शन हाउस के अनुसार, फोन वर्चुअली फ्लॉलेस, ब्रैंड न्यू और अनएक्टिव है. उन्होंने कहा, 'एक बेहतर उदाहरण खोजने के लिए कलेक्टर्स और इन्वेस्टर्स को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी.' Apple के सह-संस्थापक स्टीव जॉब्स (Steve Jobs) ने पहली बार किसी भी वर्जन से पहले 2007 में एक क्रांतिकारी और जादुई प्रोडक्ट के रूप में iPhone का अनावरण किया था.


पिछले 15 सालों में आ चुके हैं 14 नए वर्जन


फोन गेम-चेंजर साबित हुए, अन्य डिजाइनों के लिए बार सेट किया. पहले iPhone को मुख्य रूप से एक महत्वपूर्ण उत्पाद के रूप में मान्यता दी गई थी. 2007 में, TIME मैगज़ीन ने इसे वर्ष का सर्वश्रेष्ठ आविष्कार का नाम दिया. तब से, Apple ने iPhone के 13 संस्करण जारी किए हैं जो पहले से अधिक स्मार्ट और अधिक उन्नत हैं. सितंबर 2022 में, iPhone 14 रेंज की बिक्री शुरू हुई.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर