Navratri Special Video: नवरात्रि के मौके पर लोग अपने घरों में पूजा-पाठ, यज्ञ-हवन आदि करते हैं, ताकि घर-परिवार की सुख-समृद्धि बनी रहे. बुधवार को नवरात्रि का पहला दिन है और आज देश में लाखों-करोड़ों लोग व्रत हैं. ऐसे में अगर उन्हें कोई अलौकिक शक्तियां देखने को मिल जाए तो कोई भी हैरान रह जाएगा. कुछ ऐसा ही एक वीडियो देखने को मिला है, जिसमें एक छोटा से बच्चा अपनी मां के साथ लेटा हुआ है और संस्कृत के शब्दों को कंठस्थ कर रखा है. जैसे ही उसकी मां संस्कृत की लाइनों को दोहराती हैं, बच्चा आखिरी के शब्दों को बोलता है. इतनी कम उम्र में संस्कृत के शब्दों को याद करना बड़ी बात है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: पति के गर्दन पर टांग रखकर बीवी ने की करवा चौथ की पूजा, लोग बोले- पिछले जनम में चमगादड़ थी क्या?


नवरात्रि के पहले दिन आया अलौकिक वीडियो


सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक छोटा सा बच्चा अपनी मां के द्वारा बोले जा रहे संस्कृत के शब्दों के आखिरी लफ्जों को कहता है जिसे उसकी मां बताती भी नहीं. इस वीडियो को देखने के बाद आपकी भी आंखें चौड़ी हो जाएंगी. बच्चे को देखकर मालूम पड़ रहा है कि वह कुछ ही महीनों का है और अभी उसने बोलना ही शुरू किया है. इस वीडियो को एक्स पर @VaidikGyaan ने शेयर किया है और इस वीडियो को शेयर करने के साथ उन्होंने कई हैरान कर देने वाले शब्द लिखें.


 



 


यह भी पढ़ें: Lamborghini देखते ही पुलिस ने रोकी कार, नहीं कर पाई कोई चालान तो बोली- मुझे बैठा लो एक बार


वीडियो पर लोगों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया


एक्स यूजर @VaidikGyaan ने कैप्शन में लिखा, "महाभारत में अभिमन्यु ने चक्रव्यूह तोड़ने की कला अपने मां के पेट में सीखी थी. इस बात पर शायद आपको विश्वास नहीं होता है ना. तो यह वीडियो देखिए 8 महीने के बच्चे का. अद्भुत, अलौकिक, सनातन, संस्कृति." इस वीडियो को अब तक 2 लाख 20 हजार से ज्यादा बार तक देखा जा चुका है और इस पर ढेर सारी प्रतिक्रियाएं आई हैं. एक यूजर ने लिखा, "बहुत ही अद्भुत और अलौकिक बच्चा है." एक अन्य यूजर ने लिखा, "बहुत ही सुन्दर बच्चा है. 8 महीने के बच्चे के दूध के दांत भी आये हुए हैं. बहुत ही खूबसूरत है." एक ने लिखा, "क्या प्रभु जन्म लेने वाले हैं."