हर किसी को पता है कि मधुमक्खी का डंक कितना खतरनाक होता है. यह जिस भी शख्स के पीछे पड़ जाती हैं, उसको नुकसान करके ही वापस लौटती हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक स्पेस में इनके नुकसान की बात हो रही थी तो एक केस स्टडी की चर्चा की गई. इसमें बताया गया कि कैसे एक महिला ने पुलिस की टीम के ऊपर मधुमक्खियों का पूरा छत्ता ही छोड़ दिया था. यह सब तब हुआ था जब पुलिस की टीम महिला को गिरफ्तार करने गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला कुछ पुराना है, जिसके बारे में हाल ही में चर्चा में बताया गया कि घटना अमेरिका की है. कुछ दिन पहले यहां के पुलिस विभाग में एक महिला के खिलाफ रिपोर्ट आई थी. महिला पर अपने घर के पास कुछ जमीन कब्जाने का आरोप लगा था. इसी मामले में पुलिस की एक टीम को जांच करना था. उसे पता नहीं था कि महिला ने पूरी तैयारी की हुई थी. 


इसी मामले में जांच करने पुलिस की टीम महिला के घर पहुंच गई. महिला को जैसे ही इस बात की खबर लगी उसने दरवाजे पर ही मधुमक्खियों के कुछ झुंड को लटका दिया और फिर पुलिस की टीम का इंतजार करने लगी. इतना ही नहीं महिला ने एहतियातन खुद पूरे शरार को ऐसे ढक लिया ताकि उसे कोई नुकसान ना पहुंचे. जैसे ही पुलिस की टीम वहां पहुंची उसने मधुमक्खियों के झुंड को छोड़ दिया. इस टीम में बड़े शिकारी भी थे.


अधिकारियों सहित पूरी टीम से मधुमक्खियों का हुजूम लिपट गया और बुरी तरह परेशान किया. गनीमत यह रही कि मधुमक्खियां ज्यादा जहरीली नहीं थी लेकिन उनके डंक बहुत दर्दनाक थे. आखिरकार कुछ समय के बाद पुलिस की टीम ने महिला को पकड़ लिया और उसे अपने साथ ले गए. बताया जा रहा है कि महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं रहती है. हालांकि वहां जो हुआ उसका अंदाजा पुलिस वालों ने नहीं लगाया था.


हिंदी खबरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे