Chef Makes Telescope From Chocolate: कई बार ऐसे मामले सामने आते हैं जब चॉकलेट की बनी तमाम चीजें वायरल हो जाती हैं. इनमें रोजमर्रा की उपयोग की जाने वाली चीजें अधिक होती हैं लेकिन इन सबके बीच एक शख्स ने कमाल करते हुए चॉकलेट से टेलीस्कोप बना दिया है. मजेदार बात यह है कि यह टेलीस्कोप काफी अनोखे तरीके से काम करता है. इसके जरिए कई कमाल की चीजें देखी जा सकती हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेहतरीन तरीके से टेलीस्कोप बनाया
दरअसल, इस शख्स का नाम अमाउरी गुइचॉन है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वे एक पेस्ट्री शेफ हैं और ऐसी कई जब गजब चीजें बनाते रहते हैं. हाल ही उनका एक वीडियो वायरल हुआ  है. इस वीडियो को उन्होंने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर भी पोस्ट किया है. वीडियो में दिख रहा है कि कितने बेहतरीन तरीके से उन्होंने चॉकलेट से टेलीस्कोप बना दिया है. 


टेलिस्कोप में कांच भी लगाया
पहले वो पिघली हुई चॉकलेट लेते हैं और फिर उसे जमाते हैं. जमी हुई चॉकलेट को वो अलग-अलग शेप देना शुरू कर देते हैं. पहले वो टेलीस्कोप का स्टैंड बनाते हैं और उसके बाद टेलीस्कोप पर काम शुरू करते हैं. जब टेलीस्कोप जैसी कलाकृति बनकर तैयार हो जाती है तो वे फिर स्प्रे से उसे पेंट कर देते हैं. इतना ही नहीं टेलिस्कोप में कांच भी लगाया जाता है. 


इस टेलीस्कोप की खास बात यह भी है कि इसमें से उसी तरह दिखता है जैसा बाकी टेलीस्कोप में दिखता है. बता दें कि स्विस-फ्रेंच पेस्ट्री शेफ अमाउरी गुइचॉन चॉकलेट से अनोखी कलाकृति बनाने के लिए सोशल मीडिया पर फेमस हैं. वे कभी घोड़ा, कभी शार्क तो कभी बड़ी जेसीबी मशीन जैसी चीजें बना देते हैं. फिलहाल उनका बनाया एक टेलीस्कोप वायरल हो रहा है.



 


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर