Hair Dryer Charge: ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में एक महिला के लिए होटल का अनुभव थोड़ा महंगा साबित हुआ, जब उनसे 1400 डॉलर (लगभग एक लाख रुपये) का जुर्माना लगाया गया. कैली नाम की महिला ने पर्थ के नोवोटेल पर्थ लैंगली में एक रात के लिए 240 डॉलर (लगभग 16,000 रुपये) का भुगतान किया था. पिछले शनिवार को वह एक कॉन्सर्ट में शामिल होने के लिए शहर में पहुंची थी. जब कैली तैयार हो रही थी, तो उसने अपने डायसन हेयर ड्रायर का इस्तेमाल अपने बालों को स्टाइल करने के लिए किया. चौंकाने वाली बात यह थी कि उसके हेयर ड्रायर ने होटल में आग बुझाने का अलार्म बजा दिया और जल्द ही एक फायर क्रू उसके कमरे में पहुंच गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हेयर ड्रायर चलाने का लिया 1 लाख रुपये का चार्ज


पर्थ नाउ के अनुसार, इमरजेंसी सर्विस ने पाया कि अलार्म कैली के महंगे हेयर ड्रायर से ही ट्रिगर हुआ था और वे चले गए. होटल से सुबह चेक आउट करने के बाद केली अगले तीन दिनों तक घूमने में व्यस्त थीं. लेकिन चौथे दिन उन्हें एक झटका लगा जब उनके बैंक अकाउंट से नोवोटेल ने 1400 डॉलर (लगभग 1,10,000 रुपये) काट लिए. पूछने पर पता चला कि ये फाल्स फायर अलार्म का जुर्माना है. हैरानी की बात ये थी कि फायर अलार्म बजने की वजह से होटल ने 1337 डॉलर का जुर्माना लगाया, और होटल 63 डॉलर और अधिक वसूल रहा था.


दौड़-भाग करने के बाद मिल गया महिला को रिफंड


अपने खून-पसीने की कमाई वापस पाने के लिए कैली को होटल के साथ फोन पर बातचीत और ईमेल में पूरा एक दिन बर्बाद करना पड़ा. इस बेतरबीत एक्स्ट्रा चार्जेज के बारे में बात करते हुए कैली ने मीडिया को बताया, "उन्होंने कोई ईमेल नहीं भेजा, मैंने होटल को फोन किया, और रिसेप्शन ने कहा कि यह उनके नियमों और शर्तों में है. तो अगर आप बुफे में हैं और अलार्म बजता है, क्या वे आपके टोस्ट को जलाने के लिए आपसे चार्ज लेंगे?" हालांकि, होटल के लगातार चक्कर लगाने के बाद केली को रिफंड मिल गया. यह खबर दुनियाभर में जमकर वायरल हो रहा है.