Wash Plates With Mud: हम सभी को बर्तन पानी और साबुन की टिकिया से धोने की आदत होती है. लेकिन क्या आपने कभी किसी को मिट्टी से थाली साफ करते हुए देखा है? यह सुनने में भले ही अजीब लगे, लेकिन हाल ही में वायरल हुए एक वीडियो में लोगों के एक समूह को मिट्टी से प्लेट साफ करते हुए देखा जा सकता है. ट्विटर यूजर @IniAlalalannn ने लिखा, "पहली बार किसी पार्टी के दौरान इस तरह बर्तन धोते हुए देखा है. लेकिन यह काम करता है. इससे बर्तन में जमे तेल को निकालना आसान है." उन्होंने जो वीडियो शेयर किए, उनमें आप लोगों के एक समूह को मिट्टी से प्लेट साफ करते हुए देख सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिट्टी से मांजते हुए दिखाई दिए लोग


जैसा कि आप वीडियो में देख सकते हैं कि कई लोग किसी फंग्शन के बाहर बैठकर बर्तन को मिट्टी से रगड़ रहे हैं. हालांकि, हम भारतीयों के लिए यह थोड़ा अटपटा है, क्योंकि अक्सर हम पानी और साबुन के जरिए ही बर्तनों को साफ करते हैं. वायरल होने वाले इस ट्वीट के एक अन्य वीडियो में आप देख सकते हैं कि उनके पीछे कुछ लोग बर्तन को पानी से भी साफ कर रहे हैं. इस वीडियो को 5 मई को शेयर किया गया था. पोस्ट किए जाने के बाद से इसे 11 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. शेयर को 2000 से ज्यादा बार लाइक किया गया है. पोस्ट पर कई लोगों ने कमेंट भी किए हैं.


 



 


वीडियो देखने के बाद लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन


वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा, "पर्यावरण के अनुकूल." एक दूसरे यूजर ने कहा, "मेरे प्यारे चचेरे भाई कह रहे हैं कि वह पुराने जापानी दिनों में घर पर इस तरह से बर्तन धोते थे. क्योंकि साबुन ज्यादा नहीं होता है. इसलिए पहले इसे रगड़ें, फिर साबुन के पानी और पानी से साफ करें." एक तीसरे ने पोस्ट किया, "यह रेत नहीं है. मुझे यह नारियल का पाउडर मालूम पड़ रहा है. इसका उद्देश्य प्लेट पर लगे तेल को अवशोषित करना है, सावधान रहें कि प्लास्टिक प्लेट का उपयोग न करें. साबुन पर पैसे बचाएं." एक अन्य यूजर ने लिखा, "भारत में कई जगहों पर कोयला के राख से बर्तनों को मांजा जाता है."