Vada Pav Earning In Mumbai: इंटरनेट पर वायरल होने वाले एक वीडियो में दावा किया है कि मुंबई के एक वड़ा पाव दुकानदार ने हर महीने ₹2 लाख तक मुनाफा कमाया. इस दावे के बाद लोगों में बहस छिड़ गई कि आखिर यह कैसे पॉसिबल है. एक हालिया वीडियो ने इंटरनेट यूजर्स को सोचने पर मजबूर कर दिया. यह वीडियो एक मुंबई स्ट्रीट वेंडर के आश्चर्यजनक कमाई को दिखाता है जो सिर्फ वड़ा पाव बेचता है. एक इंस्टाग्राम इंफ्लुएंसर एक वड़ा पाव ठेले के काउंटर पर पूरा दिन खड़ा रहा और हर वड़ा पाव को बेचते हुए गिनता रहा कि आखिर उसने कितने वड़ा पाव बेचे.  एक आकर्षक वीडियो में उसने अपने एक्सपीरियंस शेयर किए, जिसे लगभग 40 मिलियन बार देखा गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Knowledge News: क्या है सुखी विवाह? सिर्फ ऐसे लड़कों से शादी करती हैं खूबसूरत लड़कियां


वड़ा पाव दुकानदार पर खड़ा हुआ इंफ्लुएंसर


वीडियो में व्लॉगर सार्थक सचदेवा वड़ा पाव स्टॉल के ओनर के साथ खुद भी खड़ा हुआ और मुंबई की मशहूर स्नैक को तैयार किया. उसने कस्टमर्स के साथ बातचीत की. सुबह से दोपहर तक उसने लगभग 200 वड़ा पाव बेचे. मतलब उसकी दुकान पर वड़ा पाव की काफी डिमांड रहती है. जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ा, बिक्री के आंकड़े बढ़ते रहे. दुकान बंद होने तक उसने कुल 622 वड़ा पाव बेचे. हर वड़ा पाव की कीमत 15 रुपये थी और दुकान पर काफी कस्टमर्स आए. इससे ₹9,300 की चौंका देने वाली डेली कमाई हुई, जिससे दुकानदार की कमाई के आंकड़े सामने आए और सभी हैरान रह गए. 


यह भी पढ़ें: ओवरटाइम से किया मना तो बॉस ने निकाला बाहर, फिर दिव्यांग एम्प्लाई ने कर दिया कंपनी का खुलासा


हर महीने कितनी हो जाती है कमाई


वीडियो बनाने वाले व्यक्ति ने यह पता लगाया कि वड़ा पाव बेचने वाला एक महीने में लगभग 2.8 लाख रुपये कमा लेता है. अगर हम इसमें से कुछ खर्च निकाल दें तो भी वह लगभग 2 लाख रुपये महीने कमा लेता है. यानी साल भर में वह 24 लाख रुपये कमा लेता है. इस वीडियो को देखने के बाद बहुत से लोग हैरान रह गए. उन्होंने कहा कि क्या हम भी अपनी नौकरी छोड़कर वड़ा पाव बेच सकते हैं? यानी इस वीडियो ने लोगों को यह सोचने पर मजबूर कर दिया कि सड़क पर सामान बेचकर भी बहुत पैसा कमाया जा सकता है.