Pakistan Viral Video: एक अमेरिकी ट्रैवल ब्लॉगर की पाकिस्तान में स्ट्रीट फूड खाकर जानबूझकर फूड पॉइजनिंग होने की कोशिश करने के लिए आलोचना की गई है. आम तौर पर माना जाता है कि भारतीय उपमहाद्वीप में घूमने आने वाले विदेशियों को कमजोर इम्युनिटी के कारण पेट की समस्या हो सकती है.  इसे दिल्ली बेली भी कहा जाता है, जिसका मतलब है कि विदेशियों को भारत में दस्त, कब्ज या पेट से जुड़ी अन्य समस्याएं हो सकती हैं. लेकिन एक अमेरिकी शख्स ने ये सीधे-सीधे कह दिया कि वो पाकिस्तान के स्ट्रीट फूड खाकर बीमार पड़ना चाहता है - ये बात तो इंटरनेट को भी हजम नहीं हुई. उसका ये वीडियो इंस्टाग्राम पर बहुत तेजी से वायरल हो गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान में फूड पॉइजनिंग के लिए खाया स्ट्रीट फूड


वीडियो में कोलिन नाम के ब्लॉगर ने व्यूअर्स को लाहौर की सड़कों पर घुमाता है. वो वीडियो की शुरुआत में ही अपना इरादा साफ कर देता है - "मैं तब तक स्ट्रीट फूड खाऊंगा जब तक मेरा पेट खराब ना हो जाए. फिलहाल मैं लाहौर, पाकिस्तान में हूं और मैं सबसे अजीब चीजें ढूंढकर उन्हें खाने जा रहा हूं." फिर कोलिन लाहौर में हलवा, पकौड़ा खाता है और लस्सी पीता है. लेकिन उसे फूड पॉइजनिंग नहीं होता. वीडियो के अंत में वो ये तो मानता है कि उसे बीमारी नहीं हुई, पर वो अपनी कोशिश जारी रखने की बात कहता है.


 



 


वीडियो पर कैप्शन में लिखी ऐसी बात


अपनी पोस्ट के कैप्शन में कोलिन ने बताया कि कई दुकानदारों ने उनसे पैसे लेने से इनकार कर दिया. उसने पाकिस्तान को खाने के मामले में अपनी पसंदीदा जगहों में से एक बताया. उसने लिखा, "पाकिस्तान यात्रा के दौरान लाहौर की पुरानी, तंग गलियों में घूमना मेरे लिए सबसे यादगार पलों में से एक था. वीडियो में ये बात शामिल नहीं है, लेकिन ज्यादातर खाने का सामान तो मुझे दुकानदारों ने मेहमान नवाजी में दे दिया था. पाकिस्तानी लोग दुनिया के सबसे मेहरबान लोगों में से हैं."