Bengaluru Cobbler: बेंगलुरु के एक मोची की कहानी ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया. उन्होंने अपने छोटे से दुकान को तीन कुत्तों और एक बिल्ली के साथ साझा किया है. लोगों ने उसके लिए पैसे जुटाने के लिए मदद की. रामय्या अंकल के नाम से जाने जाने वाले इस मोची को भारत की टेक कैपिटल बेंगलुरु में एक छोटी सी दुकान में देखा जा सकता है. वह कम से कम तीन आवारा कुत्तों और एक बिल्ली की देखभाल करते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जूते की दुकान पर पालते हैं आवारा कुत्ते-बिल्ली को


उनकी कहानी पिछले साल दिसंबर में सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. एक इंस्टाग्राम अकाउंट "लेआ द गोल्डन इंडी" ने उनकी वीडियो शेयर की थी. वीडियो के कैप्शन में लिखा, "बेंगलुरु में डेकैथेलॉन के पास एक छोटी सी दुकान है जहां यह मोची काम करता है." इसने लोगों को मदद करने के लिए प्रेरित किया.


 



 


सोशल मीडिया पर कई लोगों ने रामय्या अंकल की तारीफ की. एक ने कहा, "अगर आप कभी वहां से गुजरें, तो एक बार देखें कि असली प्यार, दया और उदारता कैसी दिखती है. वहां हमेशा कम से कम 3 कुत्ते सोते हुए और एक छोटा बिल्ली संग खेलते हुए मिलेंगे." उन्होंने अपने छोटे से दुकान को तीन कुत्तों और एक बिल्ली के साथ शेयर किया है. लोगों ने कहा कि उनके पास कम पैसे होने के बावजूद भी उन्होंने इन जानवरों की मदद की.


लोगों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रियाएं


कई लोगों ने यह भी पूछा कि वे रामय्या अंकल को कैसे मदद कर सकते हैं. "लेआ द गोल्डन इंडी" ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट किया जिसमें उन्होंने रामय्या अंकल के लिए पैसे जुटाने की बात कही. उन्होंने इन जानवरों को खाना खिलाया और जब वे बीमार हुए तो उन्हें अस्पताल भी ले गए. कई लोगों ने इस पोस्ट को देखा और रामय्या अंकल को मदद करने के लिए पैसे दिए. पिछले सप्ताह रामय्या अंकल को यह पैसा मिला और वे बहुत खुश हुए.