Poor Quality Road: हाल ही की एक घटना में, महाराष्ट्र के जालना जिले के कर्जत और हस्त पोखरी गांवों के निवासियों ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के तहत एक खराब निर्मित सड़क का निरीक्षण किया. पॉलिथीन और टार का उपयोग करके जल्दबाजी में बनाई गई सड़क, इसकी घटिया गुणवत्ता और उचित नियोजन की कमी के कारण जांच के दायरे में आ गई है. सड़क के अनावरण के बाद ग्रामीणों ने जब सड़क की जांच की तो उन्होंने कालीन की तरह उसे हाथ में उठा लिया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. यह घटना अधिकारियों की परियोजना के गैर-जिम्मेदार और अप्रभावी निष्पादन को उजागर करता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खराब सड़क बनने की पीछे क्या थी वजह?


वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर ऑनलाइन मीम्स की लाइन लग गई. अब लोग जिला प्रशासन से कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. इस वीडियो को देखने के बाद लोगों के हंसी के फव्वारे छूट पड़े. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शुरू में सड़क की हालत खराब थी, जिसके कारण निवासियों को निर्वाचित प्रतिनिधियों से बार-बार सहायता लेने के लिए मजबूर होना पड़ा. अप्रूवल आने पर यहां जर्मन तकनीक का उपयोग करके जिले में ऐसी पहली सड़क बनाए जाने का दावा किया गया.


 



 


जल्दबाजी में बनाई गई सड़क पर हुआ ऐसा


हालांकि, 9.3 किलोमीटर तक की सड़क बनाने के बाद निर्माण कार्य में विराम दे दिया गया और ठेकेदार ने साइट पर जाना बंद कर दिया. अपर्याप्त रखरखाव के साथ आंशिक रूप से निर्मित सड़क में काफी गिरावट आई, जिससे निवासियों में आक्रोश पैदा हो गया. नतीजतन, अधिकारियों ने ग्रामीणों को चुप कराने के लिए जल्दबाजी में निर्माण पूरा कर लिया, जिससे उनकी उपेक्षापूर्ण कार्रवाइयों की वास्तविकता का पता चला.


जरूर पढ़ें-


क्या ऐसे दिखते थे पृथ्वीराज चौहान! हिंदुस्तान के 10 शासकों की AI तस्वीरें वायरल
गर्मी में लगाएं सिर्फ कुछ पैसे, देसी जुगाड़ से घर में ही बना लें AC जैसा चलने वाला कूलर