चोर की चोरी के बाद उसके द्वारा घटना को स्वीकार करने की बात बहुत कम ही देखने को मिलती है. लेकिन सोशल मीडिया पर एक चोर की चिट्ठी तेजी से वायरल हो रही है जिसे उसने मंदिर को लिखा है. मामला ओडिशा के भुवनेश्वर का है. चोर के मुताबिक उसने साल 2014 में यहां गोपीनाथपुर गांव के मंदिर से भगवान के गहने चोरी किए थे. लेकिन चोर ने अब गहने मंदिर को लौटा दिए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चोर ने मंदिर के करीब सारे गहने रख दिए साथ ही एक चिट्ठी भी छोड़ी जिसकी तस्वीर वायरल हो गई है. चोर ने चिट्ठी में अपनी पूरी कहानी बताई है, साथ ही गहनों को वापस करने की वजह बताते हुए पछतावे के तौर पर जुर्माने की रकम भी छोड़ी है. 


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मंदिर से भगवान के मुकुट, कान की बाली, कंगन और बांसुरी चोरी हो गए थे. जिसके बाद मामले को लेकर पुलिस में एफआईआर भी दर्ज करवाई गई लेकिन पुलिस चोर को पकड़ने में विफल रही. इन गहनों की कीमत करीब 4 लाख रुपये थी. हालांकि, अब चोर ने दो दिन पहले यानी 15 मई की रात को मंदिर के बाहर गहनों को रख दिया.



गहनों को वापस करने के साथ-साथ चोर ने अंग्रेजी में चिट्ठी भी लिखी. इसमें लिखा है कि 'मैंने गहनों के साथ 301 रुपये भी रखें हैं, जिसमें 201 रुपये मंदिर के हैं और 100 रुपये जुर्माने के तौर पर रखे हैं. मैंने गहने चुराने के बाद कई बुरे सपने देखे. मेरे जीवन में कई दिक्कतें आईं, यही कारण है कि मैंने गहनों को वापस करने का फैसला किया. हालांकि, इसमें मैंने अपना नाम पता नहीं बताया है.'


2014 में चोरी हुए गहनों को लेकर मंदिर के पुजारी ने बताया कि बहुत मुश्किल से भगवान के गहनों को खरीदा गया था. उम्मीद नहीं थी कि चोरी के बाद ये वापस मिलेंगे. उन्होंने कहा कि भगवान ने चोर को सजा दी है, इसलिए उसने इन गहनों को लौटाया है.