Viral On Internet: आज कल के दौर में जहां लोग छोटी-छोटी बातों पर हद से ज्यादा परेशान (Upset) हो जाते हैं, वहां एक छोटे बच्चे ने अपने हौसले से सबको काफी गहरी बात सोचने पर मजबूर कर दिया है. वैसे भी सोशल मीडिया पर मोटिवेशनल वीडियोज की कोई कमी नहीं है. लेकिन फिर भी काफी लोग डिप्रेशन (Depression) का शिकार हो जाते हैं. ऐसे में लोगों को डॉक्टर (Doctor) से कंसल्ट करना चाहिए या फिर जितना हो सके उतना अपने दिमाग में चल रही बातों को अपने करीबियों के साथ शेयर करना चाहिए या फिर पॉजिटिव (Positive) रहने की कोशिश करनी चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रेस की शुरुआत में फिसला बच्चा


इस वीडियो में आइस स्केटिंग रेस (Ice Skating Race) होते हुए देखी जा सकती है. कुछ बच्चों ने इसमें भाग लिया है और सभी जीतने के लिए उत्सुक हैं. लेकिन रेस के शुरू होते ही एक बच्चा फ्लोर पर फिसल जाता है. सबको लग ही रहा होता है कि ये तो अब रेस से बाहर हो जाएगा कि तभी बच्चा उठकर दोबारा से स्केटिंग करने लगता है. पहले आप भी इस ट्रेंडिंग वीडियो (Trending Video) को जरूर देखें...



बच्चे ने जीता मुकाबला


बच्चा अपनी जी जान लगाकर आइस स्केटिंग रेस जीतने की कोशिश करता है. गिरने के बावजूद भी वो हिम्मत (Courage) नहीं हारता और धीरे-धीरे अपनी स्पीड बढ़ाने लगता है. इसके बाद कुछ ऐसा होता है कि सभी हैरान (Surprised) रह जाते हैं. बच्चा अपने हौसले से जीत के करीब आने लगता है. आखिरकार बच्चा इस रेस में जीत हासिल कर लेता है और सभी को कभी हार ना मानने (Never Give Up) की सीख देता है. 


वीडियो हुआ वायरल


इस वीडियो को सोशल मीडिया पर कई बार शेयर किया जा चुका है. कई यूजर्स (Social Media Users) इस बच्चे की तारीफों के पुल बांधते दिखाई दिए. कुछ यूजर्स ने बच्चे को जीत के लिए शुभकामनाएं (Blessings) भी दीं. इस वीडियो ने लोगों को काफी अच्छा मैसेज दिया है. कभी भी परिस्थितियों से हार ना मानकर उनका मुकाबला (Compete) करना चाहिए.  


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर