Save Street Dogs: पश्चिमी विक्षोभ और मानसूनी हवाओं के कारण हुई भारी बारिश की वजह से पिछले तीन दिनों में पूरे उत्तर भारत में भारी बारिश हुई है. बारिश के प्रकोप के कारण भूस्खलन, संपत्ति की क्षति और अन्य क्षति के कारण कई मौतें हुई हैं. लगातार बारिश के बाद उफनती नदी ने गांवों, शहरों और खेतों में पानी भर दिया है. लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से जानवरों की तकलीफ इंसानों से कम नहीं है. उत्तर भारत में बारिश और बाढ़ के कहर के कई हैरान-परेशान करने वाले सीन सामने आए हैं, वहीं हाल ही में एक वीडियो सामने आया है जिसमें दो युवक बाढ़ से कुत्तों को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाढ़ में बहते हुए कुत्ते को शख्स ने बचाया


वीडियो में सड़क पर पानी भरा हुआ दिखाई दे रहा है और पानी का बहाव तेज लग रहा है. इसी बीच एक युवक बाढ़ के पानी में चला जाता है. ऐसा लगता है जैसे कोई जीव बाढ़ में बहता जा रहा हो. बहादुर युवक जीव की ओर दौड़ता है. इसी बीच एक अन्य युवक भी पीछे से उनके साथ आ जाता है. पहला युवक एक आवारा कुत्ते को उठाता है जबकि दूसरा युवक दूसरे को उठाता है. दोनों युवक अपनी जान जोखिम में डालकर स्ट्रीट डॉग्स की जान बचाने में सफल रहे. युवाओं के ऐसे हाव-भाव साबित करते हैं कि इंसानियत अभी भी जिंदा है और चाहे कोई भी परिस्थिति हो, वे किसी भी स्थिति में दूसरों की मदद करने से पीछे नहीं रहेंगे.


 



 


वीडियो देखने के बाद लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन


विरल भयानी द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और नेटिजन्स सभी के दिलों पर छा गए हैं. कई यूजर्स ने युवाओं को उनके मानवतापूर्ण कार्यों के लिए धन्यवाद दिया और उनकी प्रशंसा की. इस वीडियो पर कई सारे लोगों ने प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने लिखा, "हर परिस्थिति में मदद करने वालों का सम्मान." एक अन्य यूजर ने लिखा, "यह ईश्वरीय कार्य इन लोगों को सबसे कठिन समय में प्रतिफल देगा. भगवान विष्णु हमेशा उनकी रक्षा करेंगे." एक तीसरे यूजर ने लिखा, "ऐसे लोगों के लिए भगवान का शुक्र है जो रहने के लिए बेहतर जगह बनाते हैं."