Firefighter Video: ज़्यादातर लोगों को जानवर बहुत पसंद होते हैं, उनकी मासूमियत और वफादारी सबको लुभाती है. सोशल मीडिया पर तो ऐसे पोस्ट मिलते हैं जहां इंसान जानवरों के लिए कुछ भी करते हैं. कभी-कभी वो उनकी तकलीफ दूर करने के लिए अपनी जान तक जोखिम में डाल देते हैं. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक फायरफाइटर बर्फ में जमी झील में फंसे एक कुत्ते को बचाने के लिए जिंदगी की बाजी लगाते नजर आ रहा है. उसकी ये बहादुरी हर किसी को इमोशनल कर रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बर्फी जमी हुई झील में फंसा बेचारा कुत्ता!


बर्फ की नदी में एक कुत्ता फंसा हुआ था, लेकिन तभी एक फायरफाइटर आइस स्केटिंग करते हुए उसकी तरफ बढ़ता है. बर्फ से जमी झील तो पक्की नजर आ रही है, मगर फायरफाइटर बेधड़क आगे बढ़ रहा है. वो झील तक पहुंचता है और उल्टा होकर अपने स्केटबोर्ड पर जगह बनाता है. फिर थोड़ी मशक्कत के बाद उसका डर से कांपते कुत्ते को स्केटबोर्ड पर चढ़ा देता है. अब दोनों मिलकर वापस किनारे की तरफ लौटते हैं. फायरफाइटर्स ने बर्फ की झील में फंसे कुत्ते को बचाया तो सोशल मीडिया यूजर्स भी हैरान रह गए और वाहवाही कर रहे है. वीडियो खूब वायरल हो रहा है.


 



 


वीडियो पर लोगों ने दी कई सारी प्रतिक्रियाएं


इस फायरफाइटर को देखकर लोगों का दिल पिघल गया. सब उसकी हिम्मत की तारीफ कर रहे हैं. एक ने कहा, "ये तो असली हीरो है! जानवर को बचाने के लिए खुद को खतरे में डालना कोई आसान काम नहीं, मगर इसने तो बिना सोचे समझे कर दिखाया!" दूसरे ने लिखा, "भगवान का शुक्र है कि दुनिया में ऐसे भी लोग हैं जो दूसरों की मदद को हमेशा पहले रखते हैं!" कुछ लोगों ने तो अपनी कहानी भी सुनाई. एक ने कहा, "ये सच का हीरो है! मैंने भी एक बार कुत्ते को नदी से निकाला था, इतना समय लगा कि लेट हो गया और नौकरी चली गई, पर कोई गम नहीं, मैंने तो सही काम किया!"