Boss Tells Employee Saying Hey Is Unprofessional: दफ्तर में काम करने वाले ज्यादातर कर्मचारियों ने अपने जीवन में कभी न कभी ऐसे बॉस का जरूर सामने किया होगा, जो ओवर रिएक्ट करते हैं. कुछ बॉस छोटी-छोटी बातों को बड़ा बनाकर कर्मचारियों को परेशान करने का तरीका भी खोज निकालते हैं. वे उन चीजों के बारे में बात करते हैं जो पूरी तरह से तर्कहीन हैं और कभी-कभी सम्मान की उम्मीद रखते हैं.  ऐसा हम नहीं कह रहे, बल्कि एक सच्ची घटना सामने आई है, जिसमें एक बॉस ने व्हाट्सएप पर आए मैसेज पर अजीबोगरीब प्रतिक्रिया दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छोटी सी बात पर नाराज हो गया बॉस


ऐसा ही एक वर्कर के साथ हुआ जिसने अपने सीनियर्स के बीच व्हाट्सएप पर बातचीत की चैट शेयर की. अजीबोगरीब चैट के बारे में वर्कर ने बताया कि तर्कहीन बॉस नाराज हो गया जब वह श्रेयस नाम के लड़के से बात कर रहा था. लड़के ने अपने बॉस को Hey लिखकर बधाई दी थी. जब श्रेयस ने अपने सीनियर को 'Hey' कहकर अभिवादन किया, तो वह नाराज हो गया और कहा कि ऐसा अभिवादन 'गैर-पेशेवर' (नॉन प्रोफेशनल) है. चैट पढ़कर ऐसा लग रहा था कि या तो कोई भाषा बाधा हो सकती है या कोई अहंकार मुद्दा था.


Hey लिखने पर बनाया बात का बतंगड़


मीडिया रिपोर्ट में आई खबर के मुताबिक, जैसे ही कर्मचारी ने व्हाट्सऐप पर Hey लिखकर अभिवादन किया तो बॉस ने लिखा, 'हाय श्रेयस, मेरा नाम संदीप है. कृपया 'Hey' शब्द का उपयोग न करें. यह मेरे लिए आपत्तिजनक है. यदि आपको मेरा नाम याद नहीं है, तो बस 'Hi' का प्रयोग करें.' उसने आगे कहा कि सीनियर ने कोई उचित स्पष्टीकरण नहीं दिया कि क्यों 'Hi' बेहतर था. दोनों ही शब्द सेमी-प्रोफेशनल हैं और अंग्रेजी भाषा में लगभग समान शब्द हैं.


बॉस से व्हाट्सऐप चैट पर हुई ऐसी चर्चा


उन्होंने यह भी बताया कि वह 'Dude' और 'Man' शब्दों को अव्यवसायिक मानते हैं. श्रेयस ने अपने बॉस से व्हाट्सएप पर आगे भी बातचीत की. बॉस ने वापस लिखा, 'ठीक है, यह देखते हुए कि हम व्हाट्सएप पर बातचीत कर रहे हैं न कि लिंक्डइन या मेल चेन पर. मैं सिर्फ कैजुअल हो रहा हूं क्योंकि आप मुझे मेरे व्यक्तिगत नंबर पर लिख रहे हैं. और पेशेवर होने के नाते मैं आहत होने वाला नहीं हूं.'


बॉस ने आगे यह भी लिखा, 'व्हाट्सएप अब व्यक्तिगत स्थान नहीं है, इसका उपयोग व्यवसाय के लिए किया जाता है. मैं आप पर अपनी विचारधारा थोप नहीं रहा हूं. अगर आप इसे समझते हैं, ठीक है वरना तुम इसे देर-सबेर समझोगे.'