Yamraj chitragupt news: पेरिस ओलंपिक (Paris Olympic) खेलों के बाद वहीं पैरालंपिक खेलों की शुरुआत हो गई. शानदार सेरिमनी के बाद खेल शुरू हो गए. इस बीच भारत में कुछ लोगों ने भूतों का ओलंपिक कराकर सरकारी सिस्टम की मौज ले ली. हुआ ये कि कर्नाटक के उडुपी जिले में मृत्यु के देवता 'यमराज' और कर्मों का हिसाब किताब रखने वाले 'चित्रगुप्त' जब सड़क पर उतरे तो लोग भौचक्के रह गए. इस बीच कुछ लोगों को लगा कि हर बार की तरह इस बार भी कोई समाजसेवी या पुलिस वाला यमराज बनकर अवेयरनेस प्रोग्राम चला रहे होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोगों को ये भी लगा कि इस मुहिम में सेफ ड्राइविंग का संदेश दिया जाएगा. किसी को हेलमेट या गुलाब का फूल बांटा जाएगा. लोगों को ट्रैफिक रूल्स फॉलो करने को कहा जाएगा. उसके बाद लोग फोटो खिंचाकर घर चले जाएंगे. लेकिन यही लोग उस वक्त भौचक्के रह गए जब 'यमराज' और 'चित्रगुप्त' ने ट्रैफिक नियमों का ज्ञान देने के बजाए सिस्टम की खामियों की चुटकी ले ली. 


भूतों का ओलंपिक


यमराज और चित्रगुप्त के कॉस्ट्यूम पहने इन 2 लोगों ने मिलकर सड़क पर बने गड्ढों में भूतों का ओलंपिक कराया. सड़क पर बने गड्ढों में लॉन्ग जंप कराया गया था. यहां सड़क के बीचों बीच ये बड़े-बड़े गड्ढे बने थे. कई भूत इन गड्ढों में कूदने को बेकरार थे. 'यमराज' का इशारा मिलते ही कथित 'भूत' एक-एक करके गड्ढों में कूदने लगे. इसके बाद जज बने यमराज ने अपने असिस्टेंट चित्रगुप्त जी के साथ उन सभी भूतों की लॉन्ग जंप का मेजरमेंट लिया.


 



जो जीता वो 'भूत' सिकंदर?


पूरे मजे के साथ भूत लॉन्ग जंप कर रहे थे. और भूतों के ओलंपिक के इस खेल के रेफरी यानी यमराज और चित्रगुप्त उनकी छलांग की लंबाई माप रहे थे. यहां जो भूत सबसे ज्यादा दूर तक कूदा, उसे धरती पर रहने के लिए ज्यादा फिट माना गया.


ट्रैफिक नियमों का पालन करवाने के लिए अक्सर पुलिस, यमराज और चित्रगुप्त के कॉस्ट्यूम पहनाकर लोगों को जागरुक करने की कोशिश करती है. लेकिन इस बार इन कलाकारों ने ही यमराज बनकर खराब सड़कों की पोल खोल दी. अब लॉन्ग जंप की इस प्रतियोगिता में जीतने वाले लोगों को इनाम क्या मिला होगा. ये यमराज और चित्रगुप्त ही जानें. लेकिन उडुपी की बदहाल सड़कों पर भूतों के इस ओलंपिक ने दशभर में सुर्खियां जरूर बटोरी है.