Fatehpur Viral Story: यूपी (UP) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक युवक ने आरोप लगाया है कि उसने अपनी पत्‍नी को मजदूरी कर पढ़ाया-लिखाया और पत्‍नी को ग्राम पंचायत में मिशन प्रबंधक के पद पर नौकरी मिल गई. लेकिन अब वह पति को छोड़कर ग्राम पंचायत सचिव के साथ रहने लगी है. वह बच्‍चों को भी साथ ले गई है. युवक का आरोप है कि जब वह पत्‍नी और बच्‍चों से मिलने चित्रकूट से फतेहपुर आया तो उसके साथ मारपीट की गई. पीड़ित युवक ने डीएम और एसपी से इंसाफ की गुहार लगाई है. बरेली में तैनात पीसीएस अफसर ज्‍योति मौर्या की तरह इस घटना को लेकर भी लोग तरह-तरह की चर्चा कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पति ने पत्नी पर लगाया ये आरोप


बता दें कि चित्रकूट के रैपुरा गांव के रहने वाले सीताशरण पांडेय हाल ही में कलेक्ट्रेट पहुंचे और डीएम को शिकायत देते हुए बताया कि उनकी शादी गांव लोढ़वारा की नीलम से 6 मार्च, 2011 को हुई थी. शादी के बाद सब कुछ ठीक चल रहा था. दोनों के दो बच्चे हैं. युवक का आरोप है कि मजदूरी कर अपनी कमाई से ससुराल में मकान बनवाया और पत्नी को पढ़ा-लिखा कर नौकरी के लिए आवेदन कराया. फिर पत्नी को 16 दिसंबर, 2019 को फतेहपुर के बहुआ ब्लॉक में मिशन प्रबंधक के पद पर नौकरी मिल गई. फिर नीलम दोनों बच्चों के साथ बहुआ कस्बे में रहने लगी.


दिल्ली में प्राइवेट जॉब करता है पति


आरोप है कि इस दौरान नीलम का ब्लॉक के ग्राम पंचायत सचिव अनूप सिंह से प्रेम-प्रसंग हो गया. बाद में वह बच्चों को लेकर अनूप सिंह के साथ रहने चली गई. सीताशरण ने बताया कि वह दिल्‍ली में रहकर प्राइवेट जॉब करते हैं. जब उन्‍हें पता चला कि पत्‍नी बच्‍चों के साथ अनूप सिंह के साथ रहने लगी तो वह फतेहपुर आए. यहां उनके साथ मारपीट की गई और नीलम-बच्‍चों से मिलने नहीं दिया गया. आरोप है कि पत्‍नी की मौजूदगी में उनको पंचायत सचिव अनूप सिंह ने मारपीट कर भगा दिया.


पत्नी ने लगाया गंभीर आरोप


दूसरी तरफ, पत्‍नी नीलम ने सीताशरण के आरोपों को गलत करार दिया है. नीलम का कहना है कि सीताशरण शराब का आदी है और कुछ काम-धंधा नहीं करता है. वह उससे पैसे लेकर हर महीने दिल्‍ली और मुंबई घूमने चला जाता था. पैसा खत्म होने के बाद घर आता था और शराब पीकर मेरे और बच्चों के साथ मारपीट करता था. इसी वजह से मैं बच्चों को लेकर अलग रह रही हूं.


महिला ने बताया कि अभी कुछ ही दिन पहले ब्लॉक परिसर में पति शराब पीकर आया और अवैध संबंध का आरोप लगाते हुए गाली-गलौज करने लगा. इस पर बीडीओ ने डांट-डपट कर उसे बाहर करवाया था. नीलम का कहना है कि जब से उसने पति को पैसे देने बंद कर दिए हैं वह खुन्नस में झूठे आरोप लगाकर अधिकारियों से शिकायत करता रहता है. वह डीएम और एसपी से मिलकर पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगी.


(इनपुट- अवनीश सिंह)