Gardern At Home With Waste Materials: शहरों में ऐसा देखा जाता है कि छोटे छोटे घरों की सजावट इतनी अच्छी रहती है कई लोग देखते रह जाते हैं. कुछ लोग बालकनी और छत पर छोटे बगीचे भी बना देते हैं. लेकिन इसी बीच एक महिला ने कमाल कर दिया. इस महिला ने घर में पड़ी कबाड़ चीजों को इकट्ठा करके उनका ऐसा उपयोग किया कि देखते ही बन रहा है. इतना ही नहीं महिला ने करीब 26 साल पुराने स्कूटर को भी नया लुक दे दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महिला ने एक दिन ठान लिया कि..
दरअसल, यह महिला उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की रहने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला का नाम रुचि गोयल है. इस महिला को काफी साफ सफाई और सजावट करना पसंद है. हालांकि उनके घर पर पहले से ही छोटे छोटे काफी पेड़ पौधे लगे हुए थे लेकिन वे सब इधर के उधर थे सही से सजे नहीं थे. महिला ने एक दिन ठान लिया कि वह इनको सजाएगी. 


घर के कबाड़ी वाले कमरे से निकालीं
महिला ने अपने ससुर से उनका पुराना स्कूटर भी मांग लिया और उसे भी सजा दिया. महिला ने अपने घर के कबाड़ी वाले कमरे से कई चीजें निकालीं और उन्हें पेंट करना शुरू कर दिया. धीरे-धीरे उनको बगीचे के रूप में सजाना शुरू कर दिया. छोटे छोटे पेड़ों के बीच महिला ने सब सामान साफ और पेंट करके रखना शुरू कर दिया. महिला ने स्कूटर के अलावा पुराने पंखे, बेसिन और पुरानी सीढ़ी समेत सभी चीजों को रंग से नया कर दिया.


500 से ज्यादा किस्म के पौधे
कुछ दिन में उनका बगीचा काफी सुंदर लगने लगा. इस समय महिला के बगीचे में एक हजार से ज्यादा गमले हैं और 500 से ज्यादा किस्म के पौधे हैं. इसके अलावा घर के सभी कबाड़ बगीचे में यहीं लेकिन वे इतने बेहतरीन ढंग से सजाए गए हैं कि वे भी दिखने में सुंदर लग रहे हैं. महिला के बगीचे की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.


ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर