Viral Tweet: कभी-कभी सोशल मीडिया पर कोई चीज इतनी ज्यादा हाईलाइट हो जाती है कि हर तरफ उसके ही चर्चे आप सुनने लगते हैं, लेकिन सही चीज किसी को नहीं मालूम होती है. बहुत सी ऐसी भी चीजें हैं, जिनके बारे में या जिनका नाम आपने सुना होगा लेकिन कभी सामने से उस चीज को नहीं देखा होगा. इस बार एक ट्विटर पर एक फल की फोटो काफी वायरल हो रही है. उसमें पूछा गया है कि ये कौन सा फल है, जिस पर लोगों ने अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्विटर पर पोस्ट की फोटो
अरविंद चोटिया नाम के एक व्यक्ति ने अपने ट्विटर पर एक फल की फोटो पोस्ट की है. उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि हर किसी ने ना तो देखा होगा ये फल और ना ही खाया होगा. इसके बाद यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी. किसी ने लिखा है कि बचपन में इसे खाते थे तो किसी ने घर पर अचार रखे जाने वाली चीज बताई. फोटो डालने के बाद सैकड़ों लोगों ने उसे लाइक किया और कमेंट कर नाम बताएं.


गोंदिया फल बताया
कुछ यूजर्स ने दावा करते हुए लिखा है कि ये मरुस्थली रसीला गोंदिया फल है, जिनके लाल, गुलाबी गुच्छे पेड़ों पर होते हैं. वहीं कुछ ने इसे गूंदी, गोंदे, पीलू, लेहसुआ, रेगिस्तान का फल पीलू, जलिया आदि नाम बताए हैं. एक यूजर्स ने बताया कि गोंदिया कच्चे होते थे तो हम इनसे पतंग को चिपकाते थे और यह कॉपी, किताबों को चिपकाने के भी काम आता है, क्योंकि इसके बीच से निकलने वाला गाढ़ा तरल पदार्थ किसी चीज को चिपकाने में मदद करता है और जब ये पक जाते हैं तो इसे खाया भी जाता है. वहीं एक यूजर्स ने अपने मजाकिया अंदाज में लिखा है कि ये तो मुझे लाइट वाला बल्ब लग रहा है.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे