YouTuber Benjamin Rich: यूट्यूबर बेंजामिन रिच को ऑनलाइन आलोचना का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि उन्होंने भारत को "यात्रा करने के लिए सबसे निराशाजनक जगह" कहा. आपको बता दें कि उन्हें बाल्ड एंड बैंकरप्ट के नाम से जाना जाता है. अपने नए वीडियो 'I visited India so you don't have to' में, उन्होंने दिल्ली और कोलकाता में अपने सफर को दिखलाया है. वीडियो की शुरुआत में, वह दिल्ली के पहाड़गंज तक रिक्शा से जाते हैं. उन्होंने दिल्ली को राजधानी शहर का ताना कसते हुए कहा कि पिछले छह सालों में शहर में बहुत कम बदलाव आया है. उन्होंने वीडियो में कहा, "ट्रैफिक को देखकर तो ऐसा नहीं लगता कि पिछले छह सालों में जरूर कुछ बदलाव आया होगा." 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: IAS ऑफिसर कस्टमर बनकर ठेके पर लगाई लाइन, दुकानवाले ने की ऐसी गलती तो ठोका 50,000 का जुर्माना


यूट्यूब पर क्रिएटर ने कही ऐसी बात


यूट्यूबर ने भारतीय लोगों की मित्रता की तारीफ की है, लेकिन उनके वीडियो में ज्यादातर भारत की सड़कों पर गड्ढों, जलभराव और लगातार हॉर्न बजाने को दिखाया गया है. उन्होंने भारत को "यात्रा करने के लिए सबसे निराशाजनक जगह" बताया है और दर्शकों को चेतावनी दी है कि "यदि आप एक पेशेवर यात्री नहीं हैं तो इस यात्रा का प्रयास न करें." मिस्टर रिच के वीडियो ने ऑनलाइन अलग-अलग प्रतिक्रियाएं मिली हैं. कई दर्शकों ने उन पर आरोप लगाया कि उन्होंने केवल भारत का नकारात्मक पक्ष दिखाया है.


यह भी देखें-



आखिर कौन थीं ये काकी? जिसे अश्विन की सेंचुरी से ज्यादा पूछा जा रहा, विराट-रोहित भी रह गए पीछे


वीडियो पर आए लोगों के रिएक्शन


एक यूजर ने लिखा, "भारत को सबसे बुरा दिखाकर भारत विरोधी जुड़ाव हासिल करना चाहते हैं? यह अजीब है कि वह पहले भारतीयों से व्यूज लेता था, लेकिन अब भारत के सबसे बड़े आलोचक बन गया है," एक अन्य ने लिखा, "वह जानबूझकर सबसे खराब क्षेत्रों में जाकर सबसे बुरी चीजें दिखाना चाहता है ताकि भारत को एक असफल राज्य घोषित कर सके. यह सही नहीं लगता, खासकर उसके पुराने वीडियो की तुलना में." 


एक तीसरे यूजर ने लिखा, "विदेशी कंटेंट क्रिएटर जानते हैं कि भारत पैसा कमाने का एक आसान तरीका है, या तो प्रशंसा करके या क्रोध-चारा बनाकर. सदस्यता रद्द करें और उसे गायब होने दें." चौथे ने कहा, "बाल्ड हमेशा भारत को छोटा बदसूरत पक्ष क्यों दिखाता है? भारत ने सड़कों, रेलवे, हवाई मार्ग, इन्फ्रा, पर्यटन, भोजन, रेस्तरां, लोगों आदि के संबंध में बहुत विकास किया है. मैं उसके वीडियो का नियमित दर्शक हूं."