इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) की राजधानी इस्लामाबाद में अफगानिस्तान (Afghanistan) के राजदूत की बेटी Silsila Alikhil का अपहरण कर लिया गया. करीब 3 घंटे बाद वह घायल हालत में मिलीं. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


दोपहर ढाई बजे दूतावास से निकली थीं  Silsila


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अफगानी दूतावास का की ओर से जारी की गई जानकारी के मुताबिक Najibullah पाकिस्तान (Pakistan) में अफगानिस्तान (Afghanistan) के राजदूत हैं. उनकी 27 साल की बेटी Silsila Alikhil शुक्रवार दोपहर करीब ढाई बजे इस्लामाबाद में बने दूतावास से निकली थीं. वे टैक्सी पकड़कर ब्लू एरिया की एक शॉप पर जाना चाहती थीं. 


दुकान से अपने भाई के लिए गिफ्ट लेने के बाद उन्होंने घर आने के लिए कैब बुक की. उसी दौरान एक व्यक्ति जबरन उनकी कैब में घुस गया. Silsila Alikhil ने कैब ड्राइवर से कार में दूसरे शख्स के घुसने पर आपत्ति जताई और उसे बाहर निकालने की मांग की. उसी दौरान वह व्यक्ति चिल्लाने लगा कि तुम्हारे पिता कम्युनिस्ट हैं और हम उन्हें छोड़ेंगे नहीं. 


कैब में घुसे हमलावर ने की मारपीट


इतना कहने के साथ ही उस व्यक्ति ने युवती पर घूंसे और थप्पड़ों की बरसात शुरू कर दी. इस मारपीट में Silsila Alikhil अपनी सुध बुध खो बैठीं. जब उन्हें होश आया तो शाम के करीब 6 बजे थे और वे सड़क के किनारे पर पड़ी थीं. वह आबादी से दूर कोई सुनसान एरिया था. उनके हाथ और पैर बंधे हुए थे.


किसी तरह अपने आप को बंधनमुक्त कर उन्होंने एक कैब हायर की और घर पहुंची. उन पर हमला करने वालों ने उनके दुपट्टे में एक 50 रुपये का नोट बांधकर छोड़ दिया था. जिस पर लिखा था कि 'तुम्हारी बारी अगली बार.' Silsila Alikhil के जूते, मोबाइल फोन लापता हैं. जबकि उनके पैरों में पुरुषों के जूते मिले हैं. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  


अफगानिस्तान सरकार ने जताया विरोध


अफगानिस्तान (Afghanistan) सरकार ने इस घटना पर पाकिस्तान (Pakistan) से कड़ा विरोध जताया है. अफगानी दूतावास ने इस घटना पर पाकिस्तान को पत्र लिखकर घटना की गहराई से जांच करवाने और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. वहीं पाकिस्तान की ओर इस घटना पर अभी तक कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है. 


ये भी पढ़ें- DNA ANALYSIS: तख्तापलट के लिए तालिबान ने पार की क्रूरता की सारी हदें, सामने आईं ऐसी तस्वीरें


बताते चलें कि तालिबान के हमलों को लेकर अफगानिस्तान और पाकिस्तान (Pakistan) में जमकर तनाव चल रहा है. अफगानिस्तान (Afghanistan) के राष्ट्रपति अशरफ घनी ने शुक्रवार को एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में बोलते हुए पाकिस्तान पर आरोप लगाया कि उसने उसके यहां हिंसा फैलाने के लिए 10 हजार जेहादी भेजे हैं. उसी सम्मेलन में मौजूद पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने विक्टिम कार्ड खेलते हुए कहा कि आतंकवाद का सबसे बड़ा शिकार वही है और उसने इसके लिए बहुत कुर्बानियां दी हैं.


LIVE TV