पाकिस्तानी सीमा पर एक बार फिर जमकर गोलीबारी शुरू हो गई है. दहशत ऐसी है कि पाकिस्तान ने अपने कई गांव खाली करवा लिए हैं. बॉर्डर पर फायरिंग का इलाका चमन-स्पिन बोल्डाक बताया गया है. जानकारी के मुताबिक तालिबानी सैनिकों ने पाकिस्तान पर हमला बोल दिया है. इस हमले में तोप, मशीन गन और मोर्टार का इस्तेमाल किया गया है. डूंरड लाइन पर चल रही इस गोलीबारी की वजह से पाकिस्तानी सीमा के करीब रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोशल मीडिया पर तालिबानी सेना के हमले के वीडियो वायरल हो रहे हैं. इन वीडियो में गोलियों की तड़तड़ाहट सुनी जा सकती है. इस गोलीबारी में दोनों तरफ के लोग घायल हुए हैं. करीब 11 आम लोगों के घायल होने की खबर है. तालिबानी हुकूमत इस हमले को लेकर काफी आक्रमक नजर आ रही है. तालिबान लगातार सीमा पर अपने सैनिकों की संख्या को बढ़ाने में लगा है. खतरे को देखते हुए चमन शहर को पूरी तरह खाली करवा लिया गया है.


दोनों देशों के अपने-अपने तर्क
पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो तालिबान की तरफ से पहले हमला किया गया जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने जवाबी कार्रवाई के रूप में गोलीबारी की. जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच हुए इस हमले में बच्चे और महिलाएं भी घायल हुई हैं.


चमन के अस्पतालों में इमरजेंसी का ऐलान कर दिया गया है. तालिबान तोप के गोले और मोर्टार दाग रहा है. तालिबानी सेना की तरफ से बरसाए जा रहे गोलाबारूद की वजह से पाकिस्तान ने चमन के आसपास के इलाकों को भी खाली करने के निर्देश जारी कर दिए हैं.



इधर, अफगानिस्तान का तर्क है कि डूरंड लाइन पर पाकिस्तानी सैनिक अफगानिस्तान की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे थे, इसी वजह से तालिबानी सेना ने उन पर हमला किया. इसी के साथ दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई और देखते ही देखते ये फायरिंग तोप के गोले और मोर्टार के हमले तक पहुंच गई है. 


तालिबान का आरोप ये भी है कि पाकिस्तानी सेना के जवान अफगानिस्तान की महिलाओं के साथ बदतमीजी करते हैं, उन्हें परेशान करते हैं. बीते रविवार को भी इस इलाके में पाकिस्तानी सेना और तालिबानी सेना के बीच गोलीबारी हुई थी. इस दौरान करीबी 6 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, कुछ लोग घायल हो गए थे.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं