इस्लामाबाद: अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) का समर्थन कर रहे पाकिस्तान (Pakistan) की पोल उसके अपने सीनेटर ने ही खोलकर रख दी है. पू्र्व सीनेटर और आवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के सदस्य अफरसियब खट्टक (Afrasiab Khattak) ने एक इंटरव्यू में बताया कि पाकिस्तान तालिबान के कब्जे से बेहद खुश है. वह तालिबान को पूरा सहयोग दे रहा है. इतना ही नहीं तालिबानी आतंकी जो हथियार इस्तेमाल कर रहे हैं, वो भी पाकिस्तान ने ही मुहैया कराए हैं. 


Imran Khan को दिखाया आईना


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तालिबान अफगानिस्तान के अधिकांश प्रमुख इलाकों पर कब्जा कर चुका है और तेजी से राष्ट्रीय राजधानी काबुल की तरफ बढ़ रहा है. अफगान सरकार बार-बार यह दावा करती रही है कि पाकिस्तान तालिबान के हाथ मजबूत कर रहा है, लेकिन इमरान खान (Imran Khan) इस आरोप को झुठलाते रहे. हालांकि, अब पूर्व पाकिस्तानी सीनेटर ने ही उन्हें आईना दिखा दिया है.    



ये भी पढ़ें -पाकिस्तानी PM Imran Khan ने इस जाति को लेकर दिया ऐसा घिनौना बयान, मच गया बवाल


Government की भूमिका से इनकार


अफरसियब खट्टक (Afrasiab Khattak) ने BBC को दिए इंटरव्यू में कहा कि तालिबान एक तरह से अफगानिस्तान में पाकिस्तान की रणनीतिक नीति का उपकरण है. उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे लगता है कि पाकिस्तान तालिबान के कब्जे से खुश है. खासतौर पर पाकिस्तान के जनरल इसे जीत के रूप में देख रहे हैं. हालांकि, इस नीति को आकार देने में सरकार की कोई भूमिका नहीं है.’ 


Taliban पूरी तरह PAK पर निर्भर


खट्टक ने इस संबंध में एक ट्वीट भी किया है. जिसमें उन्होंने लिखा है, ‘तालिबान के पास जो हथियार और गोला बारूद हैं, उन पर मेड इन पाकिस्तान लिखा है. तालिबान के लड़ाके पूरी तरह पाकिस्तान से मिलने वाले प्रशिक्षण, सप्लाई और शरण पर निर्भर हैं.’ बता दें कि अमेरिकी सेना के अफगानिस्तान छोड़ने के बाद से तालिबान बहुत तेजी से मुल्क पर अपना कब्जा करता जा रहा है.