Pakistan 6 Military Killed in Helicopter Crash: पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिम इलाके में रविवार देर रात एक पाकिस्तानी सैन्य हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया. इस हादसे में हेलीकॉप्टर सवार 6 सैनिकों की मौत हो गई. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की खबर के मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को इस हादसे की पुष्टि की. पाक सेना के आला अधिकारियों ने बताया है कि हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से दो मेजर समेत 6 सैनिकों की मौत हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अभी हादसे की वजह साफ नहीं


पाकिस्तान सेना की इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ब्रांच ने सोमवार को इस हादसे के संबंध में बयान जारी किया और कहा कि हेलीकॉप्टर बलूचिस्तान प्रांत में हरनाई के पास एक खास मिशन के दौरान हादसे का शिकार हुआ. यह हादसा क्यों हुआ, इसे लेकर अभी तस्वीर साफ नहीं हो सकी है. पाक सेना ने भी इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी है. सेना के कुछ अफसरों ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.  



पिछले महीने भी हुआ था ऐसा ही हादसा


पाकिस्तान में सेना के विमान या हेलिकॉप्टर के हादसे का शिकार होने का यह पहला मामला नहीं है. एक महीने पहले भी पाकिस्तान में कुछ इसी तरह का हादसा हुआ था. उस हादसे में सेना के हेलीकॉप्टर के क्रैश होने से आर्मी के ही 6 लोगों की मौत हो गई थी. उस वक्त हेलीकॉप्टर को लेफ्टिनेंट जनरल सरफराज अली उड़ा रहे थे. उनके साथ छह अन्य जवान थे.  बलूचिस्तान के लासबेला जिले में अचानक खराब मौसम की वजह से उनका विमान गिर गयाउड़ान भर रहा था जो एकाएक खराब मौसम के कारण दुर्घटना का शिकार हो गया था.


पीएम जता चुके हैं चिंता


सैन्य हेलीकॉप्टर के इस तरह हादसे का शिकार होने  को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पहले भी चिंता जता चुके हैं. उन्होंने इस घटना पर भी दुख जताया है और कहा कि इस तरह बार-बार सैन्य हेलीकॉप्टर का हादसे का शिकार होना चिंताजनक है. बताया जा रहा है कि रविवार शाम को हादसे का शिकार हुआ हेलीकॉप्टर बाढ़ प्रभावित इलाकों में जा रहा था.


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर