इस्लामाबाद: भारत (India) से अंधी दुश्मनी के चक्कर में कंगाल हो चुका पाकिस्तान (Pakistan) पूरी तरह कर्ज के बोझ से दब चुका है. इस कर्ज के बोझ को हल्का करने के लिए वहां की इमरान सरकार ऐसे फैसले ले रही है. जिससे पाकिस्तान की दुनिया में जगहंसाई बढ़ती जा रही है. 


यात्रियों को नहीं मिलेंगी पानी की बोतलें


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

द न्यूज के मुताबिक पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) ने अब फ्लाइट में यात्रियों को मिनरल वॉटर (Water) की बोतलें नहीं देने का फैसला किया है. यह फैसला केवल घरेलू उड़ानों पर ही लागू होगा. पाकिस्तान से बाहर उड़ान भरने वाले लोगों को पहले की ही तरह सहूलियतें मिलती रहेंगी. 


तंगहाल हो चुकी है पाकिस्तानी एयरलाइन


बताया जा रहा है कि कोरोना महामारी के कारण PIA की आर्थिक स्थिति खराब हो चुकी है. विदेशों में हुई जांच में पाकिस्तान (Pakistan) के बहुत सारे पायलटों की डिग्रियां भी फर्जी मिली है. जिसके बाद यूरोप समेत कई देशों ने  PIA की उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया हुआ है. इसके चलते PIA तंगहाली के दौर में पहुंच गई है. 


रिपोर्ट के मुताबिक PIA के (मैनेजर) फ्लाइट सर्विसेज ने अधिसूचना जारी कर बताया कि अब इस सरकारी एयरलाइन में यात्रियों को आधा लीटर मिनरल वाटर (Water) की बोतलें उपलब्ध नहीं कराई जाएंगी. इतना ही नहीं, अगर किसी यात्री ने फ्लाइट के दौरान पानी की डिमांड की तो उसे केबिन क्रू गिलास में पानी मुहैया करवाएगा. इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू भी कर दिया गया है.


ये भी पढ़ें- Temple Attack पर भारत की नाराजगी के बाद Imran Khan ने तोड़ी चुप्पी, गणेश मंदिर की मरम्मत का किया वादा


पाकिस्तान ले चुका है अरबों रुपये का लोन


बताते चलें कि इस साल जनवरी से लेकर मार्च तक पाकिस्तान (Pakistan) अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष और विश्व बैंक से करीब 130 अरब रुपये का लोन ले चुका है. पाकिस्‍तान यह कर्ज ऐसे समय पर ले रहा है. जब हाल में ही पाकिस्तान की संसद में इमरान खान सरकार ने कबूल किया है कि अब हर पाकिस्तानी के ऊपर अब 1 लाख 75 हजार रुपये का कर्ज है. 


इस मामले में चारों ओर से किरकिरी होने के बाद पीआईए ने घरेलू उड़ानों में मिनरल वाटर की सुविधा बंद करने की खबरों का खंडन किया. पीआईए ने कहा कि ऐसी खबरों में कोई सच्चाई नहीं है और उसके आदेश को गलत संदर्भ में ग्रहण किया गया है.


LIVE TV