Pregnant Wife को उठाकर Burning Coal पर चलते हैं चीन के लोग, कारण जानकर हो जाएंगे हैरान

दुनिया में तमाम ऐसी अनेक विचित्र प्रथाएं प्रचलित हैं. जिनके बारे में पढ़कर लोग हैरान रह जाते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 06 Aug 2021-5:29 pm,
1/5

पत्नी को उठाकर जलते कोयले पर चलते हैं पति

दरअसल चीनी (China) संस्कृति में एक रिवाज है. जिसमें करीब 5-6 मीटर तक धधकते कोयले बिछाए जाते हैं. इसके बाद गर्भवती महिलाएं अपने पतियों के साथ वहां पहुंचती हैं. फिर सभी पति अपनी-अपनी गर्भवती पत्नी को उठाकर जलते कोयले (Burning Coal) पर चलते हैं. 

2/5

गर्भवती पत्नी को लेबर पेन कम होने की उम्मीद

गर्म कोयले पर चलते समय पति-पत्नी के साथ ही वहां मौजूद दूसरे लोगों की सांसे अटकी रहती हैं. फिर भी सभी चीनी (China) पुरुष इसे करना अपने लिए जरूरी समझते हैं. माना जाता है कि पति अगर अपनी प्रेग्नेंट पत्नी (Pregnant Wife) को उठाकर धधकते कोयले को सफलतापूर्वक पार कर जाता है तो बच्चे को जन्म देते समय उसकी गर्भवती पत्नी को लेबर पेन कम होगा.

3/5

प्रेग्नेंसी में पत्नी को झेलनी पड़ती हैं परेशानियां

चीनी (China) पुरुषों का मानना है कि गर्भावस्था के दौरान बच्चे की मां के शरीर में 9 महीने तक ऐसे हॉर्मोंस निकलते हैं. जिससे महिला को मूड स्विंग्स समेत अन्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है. साथ ही उसे प्रेग्नेंसी से जुड़ी दूसरी परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है. 

4/5

अपनी पत्नी के प्रति प्यार दिखाने का एक तरीका

पुरुषों का कहना है कि जब उन्हें पिता का सुख देने के लिए उनकी पत्नी इतना कष्ट झेल सकती हैं तो उसकी तरह कष्ट सहना उनकी भी सामाजिक जिम्मेदारी बनती है. पुरुषों का मानना है जलते कोयले (Burning Coal) पर चलकर वे अपनी पत्नी के प्रति अटूट प्यार करते हैं. साथ ही उसे भरोसा दिलाते हैं कि वह हर सुख-दुख में उसका साथी रहेगा. 

5/5

जा सकती है पत्नी और पैदा होने वाले बच्चे की जान

चीन में 21वीं सदी में जारी यह प्रथा कई लोगों के लिए टैबू की तरह लगती है. वे कहते हैं कि यह प्रथा बहुत खतरनाक है. जलते कोयले (Burning Coal) पर चलते समय अगर पति का पैर फिसला तो उसके साथ ही उसकी गोद में मौजूद प्रेग्नेंट पत्नी और पैदा होने वाले बच्चे की भी जान जा सकती है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link