Titanic Submarine Accident: टाइटन सबमर्सिबल दुर्घटना में अपनी जान गंवाने वाले 19 वर्षीय सुलेमान दाऊद अपना रूबिक क्यूब अपने साथ ले गए थे. वह गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना चाहते थे. हादसे के बाद उनकी मां ने एक साक्षात्कार में इस बात का खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि उनके बेटे ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के लिए आवेदन भी किया था. दाऊद के पिता शहजादा की भी पनडुब्बी हादसे में मौत हो चुकी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हादसे के बाद अपने पहले साक्षात्कार में क्रिस्टीन दाऊद ने कहा, "मुझे उस पल समझ में नहीं आया कि इसका क्या मतलब है - और फिर यह वहां से नीचे की ओर चला गया." मां ने यह भी कहा कि उन्होंने पहले टाइटैनिक के मलबे को देखने के लिए अपने पति के साथ जाने की योजना बनाई थी, हालांकि, तब कोविड-19 महामारी के कारण यात्रा रद्द कर दी गई थी.



उन्होंने आगे कहा कि सुलेमान को रुबिक्स क्यूब से बेहद प्यार था, वह इसे हर जगह अपने साथ भी ले जाते थे. इतना ही नहीं वह इस जटिल पहेली को सिर्फ 12 सेकंड में हल भी कर देते थे.


सुलेमान दाऊद उन पांच यात्रियों में से एक थे, जिन्हें पिछले सप्ताह ओशनगेट के टाइटन सबमर्सिबल को हुए विनाशकारी विस्फोट में मृत घोषित कर दिया गया था. यह अटलांटिक महासागर में ऐतिहासिक जहाज के मलबे को देखने के लिए जा रहा था.


(एजेंसी इनपुट के साथ)