60 साल पुरानी मर्डर मिस्ट्री फिल्म.. कौन है कातिल ये पता लगाना मुश्किल; धड़ाधड़ की थी कमाई; इसके सामने फीकी हैं आज की सस्पेंस-थ्रिलर मूवीज

Biggest Suspense Thriller Murder Mystery Film: आज के समय में साउथ से लेकर हिंदी सिनेमा में सस्पेंस-थ्रिलर फिल्मों की कमी नहीं है. सिनेमाघरों से लेकर ओटीटी पर आपको एक से बढ़कर एक सस्पेंस-थ्रिलर फिल्में देखने को मिल जाएगी, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आज से 60 साल पहले रिलीज हुई थी और जबरदस्त हिट हुई थी. ये हिंदी सिनेमा की अब तक की सबसे बड़ी सस्पेंस थ्रिलर मर्डर मिस्ट्री फिल्म है, जिसके आगे आज की तमाम सस्पेंस-थ्रिलर फिल्में फीकी हैं. क्या आपने देखी है ये फिल्म?

वंदना सैनी Tue, 15 Oct 2024-10:38 am,
1/5

सबसे बड़ी सस्पेंस थ्रिलर मर्डर मिस्ट्री फिल्म

आज आपको ओटीटी पर खूब सारा सस्पेंस-थ्रिलर फिल्में देखने को मिल जाएंगी, जिनमें ऐसी-ऐसी मर्डर मिस्ट्री देखने को मिलेगी, जो आपके दिमाग को हिला कर रख देंगी. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आज से 60 साल पहले रिलीज हुई थी और उस दौर में फिल्म रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी. फिल्म में कई बड़े स्टार्स एक साथ नजर आए थे, जिन्होंने अपने दमदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया था. क्या आपने देखी ये फिल्म?

2/5

60 साल पहले हुई थी रिलीज

ये फिल्म 1965 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का निर्देशन राजा नवाथे ने किया था. फिल्म में मनोज कुमार, नंदा, महमूद, प्राण, हेलेन, मदन पुरी, तरुण बोस, धूमल और मनमोहन जैसे कलाकार नजर आए थे. इस फिल्म का नाम 'गुमनाम' है. फिल्म को दर्शकों का बेहद प्यार मिला. आज भी इस फिल्म को खूब पसंद किया जाता है. फिल्म की कहानी के साथ-साथ फिल्म में नजर आने वाले किरदारों को भी काफी पसंद किया गया था. फिल्म में मनोज कुमार ने एक पुलिस वाले का किरदार निभाया था.

3/5

कौन है कातिल, सुलझाना मुश्किल

ये एक सस्पेंस से भरी मर्डर मिस्ट्री फिल्म है, जिसमें आपको शानदार थ्रिलर भी देखने को मिलेगा. इस फिल्म की कहानी आठ लोग के ईद-गिर्द घूमती है. जो एक द्वीप पर फंस जाते हैं. वे एक पुरानी हवेली में पहुंचते हैं जहां एक बटलर पहले से उनका इंतजार कर रहा होता है. फिर अचानक, कोई अजनबी एक-एक करके उन सबको मारने लगता है, जैसे वो किसी से बदला ले रहा हो. लेकिन कातिल कौन है ये किसी को पता नहीं चलता. फिल्म का क्लाइमैक्स आपको हैरान कर देगा. 

4/5

फिल्म ने की थी छप्परफाड़ कमाई

राजा नवाथे के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म ने उस दौर में 2.6 करोड़ की कमाई की थी. फिल्म में आपको सस्पेंस के साथ-साथ धमाकेदार थ्रिलर, एक्शन और रोमांस भी देखने को मिलेगा. इसके अलावा फिल्म में कॉमेडी की कोई कमी नहीं, जिसको अपने दौर के कॉमेडी एक्टर महमूद ने अपने दमदार अभिनय से रंग भर दिया है. ये फिल्म आपको एक अलग दुनिया में ले जाती है. जहां आपको इस मर्डर मिस्ट्री की उलझी हुई गुत्थी को सुलझाने में बड़ा मजा आएगा. ये पता लगाना मुश्किल होगा कि कौन कातिल है? 

5/5

IMDb पर मिली शानदार रेटिंग, यहां देखें फिल्में

अगर आप भी सस्पेंस थ्रिलर मर्डर मिस्ट्री फिल्मों के शौकीन हैं और इस तरह की फिल्मों को देखना पसंद करते हैं तो ये आपके लिए एक शानदार ऑप्शन हो सकता है. ये एक ऐसी फिल्म है, जो आपको आखिर तक बांधे रखती है. अगर आप भी इस फिल्म को देखना चाहते हैं तो इसको यूट्यूब पर देख सकते हैं. ये एक शानदार फिल्म है, जिसको IMDb पर भी काफी शानदार रेटिंग मिली है, जो 10 में से 6.9 है. इतना ही नहीं, इस फिल्म के आगे आज की तमाम सस्पेंस थ्रिलर मर्डर मिस्ट्री फिल्में भी फेल हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link