इसे देखते ही सुन्न पड़ा दिमाग, शरीर ने काम करना किया बंद, बाथरूम जाना तक हुआ दुश्वार....ये है भारत का सबसे खौफनाक शो

Who is India`s First Horror Show: डर तो सबको लगता है. लेकिन कुछ ऐसे सीरियल होते हैं जिन्हें देखकर ना केवल दिमाग बल्कि आपका शरीर भी उस डर से इतना कांप जाता है कि कई लोगों की बॉडी भी सिहर उठती है. लोगों के इसी डर को टीवी पर जैसे ही उतारा गया तो उसे देखकर कई लोगों का तो कलेजा ही मुंह को आ गया. इसे देखने के बाद लोगों की ऐसी हालत हो गई कि अकेले बाथरूम जाना भी दुश्वार हो गया. तो चलिए आज हम आपको इसी डर को सबसे पहले टीवी शो में उतारने वाले मेकर्स और इस शो का नाम क्या है उसके बारे में डिटेल में बताते हैं.

शिप्रा सक्सेना Thu, 26 Sep 2024-3:43 pm,
1/6

कौन सा है शो?

डर क्या होता है वो उनसे पूछिए जो अंधेरे में कहीं जाने से भी थर-थर कांपते हैं. डर क्या है.. वो उनसे पूछिए जो खामोशी में एक चम्मच के गिरने से सिहर जाते हैं. इसी सिहरन को पहली बार लोगों ने 31 साल पहले महसूस किया था. ये शो 1993 में ऑनएयर हुआ था. जिसके बाद ये भारत का सबसे खौफनाक हॉरर टीवी शो बन गया. इस हॉरर शो का नाम 'जी हॉरर शो' है जिसे रामसे ब्रदर्स ने बनाया था.

 

2/6

इन्होंने ने ही की शुरुआत

रामसे ब्रदर्स से हॉरर शो की ऐसी नींव रखी कि, उसके बाद कई डरावने टीवी सीरियल की कहानी शुरू हो गई. जिसमें 'आहट' और 'शिश्श्श्श...कोई है' जैसे कई शोज हैं. ये शो जैसे ही रिलीज हुआ तो इसे पाकिस्तान ने बैन कर दिया और इसके बाद ये कई विवादों में भी घिरा. लेकिन बाद में यही हॉरर शो कल्ट क्लासिक बना. 

 

3/6

लेकर आए भूतों की कहानी

रामसे ब्रदर्स ने जी हॉरर शो को बनाने से पहले फिल्मों में भी भूतों की कहानी लेकर आए थे. 'सामरी' और 'वीराना' के नाम तो जग जाहिर हैं. इन्हीं के बाद इन्होंने न भूतों की कहानी को स्मॉल स्क्रीन पर उतारने की ठानी और फिर उसके बाद टीवी पर ये सिलसिला शुरू हो गया.

4/6

9 साल तक लोगों को खूब डराया

'जी हॉरर शो' की शुरुआत  24 एपिसोड से हुई थी. लेकिन बाद में इसने देखते ही देखते टीवी पर 9 साल तक राज किया. इसके पहले एपिसोड का नाम 'दस्तक' था. जिसमें पंकज धीर, शगुफ्ता अली और अर्चना पूरन सिंह थीं. इसमें अर्चना ने एक वाइफ का रोल निभाया था जिसके पति ने उसकी हत्या कर दी है. जिसके बाद वो अपना बदला लेने के लिए वापिस आती है. अर्चना पूरन सिंह का ये खतरनाक अवतार लोगों को उस वक्त खूब पसंद आया था. 

5/6

पाकिस्तान में बैन, कोर्ट तक पहुंचा मैटर

9 साल लंबे इस शो के साथ कई और सितारे भी कनेक्ट हुए. जिसमें पल्लवी जोशी, जावेद खान, गोगा कपूर, साजिद खान और राज किशोर के नाम शामिल हैं. शो जहां एक तरफ हिट हुआ तो वहीं कई लोगों ने इस सीरियल पर अंधविश्वास फैलाने का भी आरोप लगाया. यहां तक कि ये मैटर कोर्ट तक भी गया. जिसके बाद इस शो की टाइमिंग बदल दी गई और नाम 'अनहोनी' कर दिया गया. 

6/6

कहां देख सकते हैं शो

इसके बाद इस हॉरर शो को पाकिस्तान में जून 2015 में बैन कर दिया गया. फिर अक्टूबर 2016 में पाकिस्तान सरकार ने भारत के कई सीरियल पर बैन लगा दिया. हालांकि कई सारे विवादों के बाद भी ये शो काफी हिट रहा. यहां तक कि टीवी इंडस्ट्री के इतिहास में मोस्ट मेमोरेबल और मोस्ट सक्सेसफुल शो बन गया. अगर आप इस शो को देखना चाहते हैं तो इसे आप ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर देख सकते हैं.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link