Skin care: अब अच्छी स्किन के लिए ज्यादा मेकअप की जरूरत नहीं, चेहरे की रंगत बढ़ाने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

हम में से कई लड़कियां या महिलाएं ऐसी होंगी जो स्टेप टू स्टेप मेकअप नहीं करती या फिर उनके गलत स्टेप की वजह से मेकअप और स्किन को खराब हो जाता होगा. अगर आप भी मेकअप करने के बेसिक और सही स्टेप नहीं जानती हैं तो हमारा आज का ये आर्टिकल आपके लिए खास है. आज हम आपको मेकअप और स्किन केयर करने के कुछ बेसिक स्टेप्स बताने वाले हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Tue, 23 Jan 2024-2:54 pm,
1/5

क्लीन्जर

हमारे चेहरे को साफ रखने और दिनभर की जमी गंदगी को साफ करने का काम क्लीन्जर का होता है. यह बहुत जरूरी है कि आप मेकअप से पहले और मेकअप को रिमूव करने के बाद क्लीनर का इस्तेमाल करें.

2/5

टोनर

क्लीन्जर के बाद टोनर का इस्तेमाल किया जाता है. यह स्किन को साफ करने और स्किन पोर्स को कम करने में मदद करता है ताकि मेकअप के बाद स्किन खुरदरी नजर न आए.

3/5

सीरम

सीरम स्किन को रिपेयर करने, ग्लो बढ़ाने और स्किन को टाइट करने का काम करता है. इसे तीसरे नंबर पर यानी कि टोनर के बाद लगाया जाता है. अगर आपकी स्किन ऑयली है तो ऐसा सीरम लें जिसमें विटामिन बी3 ज्यादा मात्रा में मौजूद हो.

4/5

मॉइस्चराइजर

चौथे नंबर पर मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल किया जाता है. यह हमारी स्किन को नरिश और हाइड्रेट रखने में फायदेमंद होता है. आप चाहें तो किसी अच्छी क्रीम, ऑयल या लोशन का इस्तेमाल कर सकती हैं.

5/5

सनस्क्रीन

हमारी स्किन के लिए सबसे जरूरी होती है सनस्क्रीन. ऐसा नहीं है कि इसे बस गर्मियों में ही लगाया जाता है. इसका इस्तेमाल स्किन को यूवी किरणों से बचाने के लिए किया जाता है. यह स्किन को टैन होने से भी बचता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link