दिल्ली में दोस्तों के साथ Hangout करने के 5 लाजवाब ठिकाने, एक बार जरूर करें Visit

दिल्ली न सिर्फ घूमने-फिरने के लिए शानदार जगह है, बल्कि दोस्तों के साथ मस्ती करने के लिए भी ये शहर कई बेहतरीन विकल्प देता है. अगर आप अपने अगले वीकेंड को यादगार बनाना चाहते हैं या फिर ऑफिस की थकान दूर करने के लिए दोस्तों के साथ घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो ये 5 जगहें आपके लिए एकदम परफेक्ट हैं.

शिवेंद्र सिंह Fri, 07 Jun 2024-6:42 pm,
1/5

पुरानी दिल्ली

दिल्ली का वो हिस्सा जो कभी मुगल सल्तनत का हिस्सा हुआ करता था, आज भी अपने अनोखे आकर्षण के लिए जाना जाता है. पुरानी दिल्ली न सिर्फ शानदार आर्किटेक्चर का नमूना है, बल्कि यहां के खाने का स्वाद भी लाजवाब है. मसालेदार चाट, दही भल्ले, टिक्की जैसे व्यंजन आपके मुंह में पानी ला देंगे. यहां आप करीम रेस्टोरेंट का जायका ले सकते हैं, पुरानी किताबों की दुकानों में खो सकते हैं, जामा मस्जिद की भव्यता देख सकते हैं और दिल्ली की सड़कों पर सैकड़ों लोगों के बीच चलने का रोमांच महसूस कर सकते हैं.

2/5

शूटआउट जोन

क्या आप एडवेंचर पसंद करते हैं? अगर हां, तो फिर अपने दोस्तों के साथ शूटआउट जोन की तरफ जरूर रुख करें. छतरपुर मस्जिद के पास स्थित ये जोन पेंटबॉल गेम के लिए मशहूर है. मस्ती से भरपूर इस गेम में आप लेजर गन्स से अपने दोस्तों पर निशाना लगा सकते हैं. रोजमर्रा की जिंदगी के तनाव को दूर करने और दोस्तों के साथ यादगार पल बिताने के लिए ये शानदार जगह है. यह जगह रविवार को छोड़कर सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक खुला रहता है.

3/5

एडवेंचर आइलैंड

जैसा कि इसके नाम से ही पता चलता है, एडवेंचर आइलैंड रोमांच पसंद लोगों के लिए किसी जन्नत से कम नहीं है. वाटर कोस्टर, बोट राइड, मेज रो जैसी कई राइड्स और एडवेंचर स्पोर्ट्स आपके और आपके दोस्तों के लिए रोमांच का डबल डोज लेकर आएंगे. इतना ही नहीं, यहां मेट्रो वॉक का भी मजा ले सकते हैं, जो आपको खुले बाजार से गुजारता है. यहां आपको कपड़े, फैशन के सामान, कैफे, फूड स्टॉल और रेस्टोरेंट्स मिल जाएंगे. तो देर किस बात की, अपने दोस्तों के साथ मिलकर बोरियत को भगाने के लिए एडवेंचर आइलैंड का रुख करें.

4/5

हौज खास विलेज

साउथ दिल्ली का एक संपन्न इलाका हौज खास मध्यकाल से ही जाना जाता है. ये जगह अपनी शानदार नाइटलाइफ के लिए मशहूर है. यहां आपको कई कैफे, बार और पब्स मिल जाएंगे. दिल्ली के रहने वाले हों या बाहर से आए हुए, हौज खास हर किसी को अपनी तरफ खींचता है.

5/5

वेस्ट टू वंडर पार्क

वेस्ट टू वंडर पार्क में दुनिया के आइकोनिक सात अजूबों की रेप्लिका हैं, जो इंडस्ट्रियल और अन्य कचरे से बनाई गई हैं. दुनिया में अपनी तरह का एक थीम पार्क, यह एफिल टॉवर रेप्लिका के सामने सेल्फी लेने के लिए उत्सुक कपल के लिए नया अड्डा बन गया है, साथ ही परिवार और दोस्त सात अजूबों के सामने फोटो क्लिक करने के लिए पार्क में आते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link