IND vs SL Squad: टीम इंडिया में 5 खिलाड़ियों के साथ हुआ अन्याय! लायक होने पर भी नहीं मिली जगह

बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा के संन्यास के बाद टी20 टीम को बड़े बदलाव की जरूरत है, ऐसे में कुछ बड़े नामों को निश्चित रूप से बाहर कर दिया गया है. भारतीय क्रिकेट टीम 27 जुलाई से 30 जुलाई के बीच पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. उसके बाद वनडे सीरीज का आयोजन होगा. आइए उन कुछ बड़े नामों पर एक नज़र डालते हैं जो श्रीलंका में सीरीज के लिए भारत की टी20 या वनडे टीम में शामिल होने से चूक गए...

रोहित राज Fri, 19 Jul 2024-11:24 am,
1/5

ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़ को लगातार भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के रूप में नजरअंदाज किया जा रहा है. पुणे के इस बल्लेबाज का टी20 फॉर्मेट में काफी प्रभावशाली रिकॉर्ड रहा है. उन्होंने 39.56 की औसत और 143.53 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 633 रन बनाए हैं. वह जिम्बाब्वे दौरे पर नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन भी करने में सफल रहे, लेकिन फिर भी उन्हें नजरअंदाज किया गया.

2/5

मुकेश कुमार

राइट आर्म फास्ट बॉलर मुकेश कुमार का हालिया जिम्बाब्वे दौरे पर प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था. हरारे में खेले गए तीन मैचों में उन्होंने कुल आठ विकेट लिए. इसके बावजूद वह टीम में नहीं चुने गए. खलील अहमद जैसे खिलाड़ियों की वापसी के कारण उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है.

3/5

अभिषेक शर्मा

हालिया आईपीएल सीजन में शानदार प्रदर्शन के बाद अभिषेक शर्मा को आखिरकार अपना पहला भारत कॉल-अप मिला और हरारे में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया. डेब्यू पर चार गेंदों में शून्य पर आउट होने के बावजूद वह वापसी करने में सफल रहे.  उन्होंने अगले मैच में सिर्फ 48 गेंदों में शानदार शतक लगाया. उसके बाद यशस्वी जायसवाल की वापसी के कारण उन्हें नंबर-3 पर खेलना पड़ा. अब उन्हें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए नहीं चुना गया.

4/5

संजू सैमसन

संजू सैमसन एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो लगाता टीम में अंदर-बाहर होते रहते हैं. उन्हें कभी निकाल दिया जाता है और कभी भी वापस बुला लिया जाता है. सैमसन को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए तो चुना गया है लेकिन वनडे टीम में उन्हें जगह नहीं मिली. सैमसन ने पिछले साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे में शतक लगाया था. उसके बाद अब उन्हें वनडे में नहीं चुना गया.

5/5

युजवेंद्र चहल

टी20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल को फिर से नजरअंदाज कर दिया गया. वह टी20 वर्ल्ड कप टीम में थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था. अब श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए उनका सेलेक्शन ही नहीं हुआ. चहल के नाम 80 मैचों में 96 विकेट है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link