आज वर्कप्‍लेस पर सचेत रहें मीन समेत 3 राशि वाले, आस्‍तीन का सांप बनकर डंसेंगे लोग, पढ़ें राशिफल

Horoscope Today 17 October 2024 : 17 अक्टूबर 2024, गुरुवार के दिन चंद्रमा शाम 4 बजे मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करेंगे. साथ ही आज रेवती नक्षत्र और हर्षण योग है. आज से पंचक की भी समाप्ति हो जाएगी. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

श्रद्धा जैन Thu, 17 Oct 2024-5:42 am,
1/12

मेष दैनिक राशिफल

मेष राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों को लेकर गंभीरता दिखानी होगी क्योंकि कार्यों के प्रति ढिलाई आपकी उन्नति में बाधा बन सकती है. एकत्र की गई पूंजी कारोबार में खर्च करनी पड़ सकती है, कारोबार के लिए उठाए गए ठोस कदम आपको लाभ कमाने के अवसर देंगे. युवा वर्ग को दूसरों लोगों के कहने के अनुसार चलने के बजाय अपने विवेक का प्रयोग करना है. पारिवारिक सदस्य के रूखे बर्ताव से मन दुखी होगा, उनके शब्द और व्यवहार आपको तीर की तरह चुभ सकते हैं. सेहत में आपको ठंडे और ऑयली फूड से परहेज करना है.

2/12

वृष दैनिक राशिफल

इस राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में सम्मान मिलेगा. व्यापारी वर्ग अपनी कार्यक्षमता का आकलन करने के बाद ही कमिटमेंट करें ग्रहों की स्थिति कार्यों में विलंब कराने वाली चल रही है. युवा वर्ग को लोगों से होशियार रहना है क्योंकि लोग आपके सरल स्वभाव का फायदा उठाने का प्रयास करेंगे. पारिवारिक जीवन में प्रेम और स्नेह बना रहेगा, पिताजी के साथ समय व्यतीत करने का प्रयास करें. वाहन प्रयोग में सावधानी बरतना जरूरी है क्योंकि दुर्घटना होने की आशंका है.

3/12

मिथुन दैनिक राशिफल

मिथुन राशि के लोगों पर कुछ नई जिम्मेदारियों का भार बढ़ने की संभावना है, यानी कि आज के दिन आपको मल्टी टास्क करने पड़ सकते हैं. व्यापारी वर्ग के लिए आय के कुछ नए स्रोत बनेंगे, लाभ प्रतिशत में वृद्धि की संभावना है. पिताजी की सेहत का ध्यान रखें, लापरवाही के चलते सेहत में गिरावट और खर्च में वृद्धि होने की आशंका है. आज के दिन उधार दिया गया धन फंस सकता है इसलिए लेनदेन से बचने का प्रयास करें. आंखों की केयर करें, यदि कोई भी छोटी-मोटी भी समस्या महसूस होती है, तो नेत्र विशेषज्ञ से संपर्क करें.

4/12

कर्क दैनिक राशिफल

इस राशि के लोगों से अधिकारी वर्ग प्रसन्न रहेंगे, अपनी खूबियों से सभी के प्रिय बनेंगे. पार्टनरशिप में काम करने का ऑफर मिले, तो इसे झट से स्वीकार कर ले, क्योंकि बहुत ज्यादा सोच विचार के चक्कर में अवसर हाथ से निकल भी सकते हैं. युवा वर्ग को व्यस्तता के बीच थोड़ा आराम करने का मौका मिलेगा. अचानक से बड़े खर्च सामने आने की आशंका है, उधार लेने की स्थिति तक बन सकती है, ऐसे में सोच समझ कर कोई भी कदम उठाए. बीपी की वजह से चक्कर आना, कमजोरी लगना आदि दिक्कत बढ़ सकती है, दवा समय पर लें और थोड़ी-थोड़ी देर में बीपी मॉनिटर करते रहें.

5/12

सिंह दैनिक राशिफल

सिंह राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अनुकूल है, कार्यस्थल पर वरिष्ठ लोगों का सहयोग मिलेगा. नए काम की शुरुआत से पहले सरकारी कार्यवाही जरूर पूरी कर लें, अन्यथा आगे चलकर कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद को समझदारी के साथ संभालना होगा अन्यथा संपत्ति बंटवारे के चक्कर में रिश्तों के बंटवारे भी हों सकते है. छोटे-छोटे मतभेद के कारण आज ध्यान काम की जगह लव लाइफ पर रहेगा. यदि बिजली का काम करते हैं, तो अलर्ट रहें क्योंकि कोई अनहोनी होने की आशंका है.

6/12

कन्या दैनिक राशिफल

इस राशि के लोग को थोड़ा प्रोफेशनलिज्म के गुणों का विकास करने पर जोर देना चाहिए अन्यथा आप कार्यक्षेत्र में मूर्ख बन सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए कार्यों में आ रही अड़चन दूर होगी, व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन अच्छा है. दिल की बात कहने के लिए किसी खास मौके का इंतजार न करें, पार्टनर से दिल की बात शेयर करें और मन हल्का करें. जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे, परिवार के साथ समय व्यतीत करना अच्छा लगेगा. सेहत की बात करें तो शारीरिक परिवर्तनों पर ध्यान दें, इसके हल्के में न ले. मन  की संतुष्टि के लिए एक बार डॉक्टर से परामर्श जरूर कर लें. कील मुंहासे की समस्या बढ़ने से कुछ परेशान हो सकते हैं.

7/12

तुला दैनिक राशिफल

तुला राशि के लोग दिन की शुरुआत में तो काफी एक्टिव रहेंगे लेकिन दिन के मध्य से थोड़ा सुस्त और बीमार होते हुए दिखाई दे रहे है. बिजनेस पार्टनर की सलाह पर निवेश करने पर अच्छा फायदा होने की संभावना है. युवा वर्ग को ज्ञान का अहंकार करने से बचना है, अन्यथा जो लोग अभी तक आपकी फ्रेंड लिस्ट में शामिल थे,  वह भी आपसे दूरी बना सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए जश्न मनाने का मौका मिलेगा, यदि घर पर किसी का खास जन्मदिन है, तो सब मिलकर पार्टी कर सकते हैं. जिन लोगों को शुगर, थायराइड की समस्या है, उन्हें चिकित्सक द्वारा बताए गए दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करना है.

8/12

वृश्चिक दैनिक राशिफल

इस राशि के लोग जरूरी कार्यों को प्राथमिकता दें और उन्हें पहले करना शुरू करें. व्यापारी वर्ग धन का निवेश सोच समझकर करें, नई डील आज के दिन करने से बचना चाहिए. दोस्तों यारों के साथ वैचारिक मतभेद होने की आशंका है, जितना हो सके मामले को शांत रखने का प्रयास करें. अतिथि आगमन की संभावना है, जिस कारण आपको कार्यस्थल पहुंचने में देरी भी हो सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए मानसिक रूप से परेशान हो सकते है, जिसका नकारात्मक असर सेहत पर भी पड़ता दिखाई दे रहा है.

9/12

धनु दैनिक राशिफल

धनु राशि के लोगों को संपर्कों के माध्यम से अच्छा रोजगार मिलने की संभावना है. ऐसे लोग जो टेक्नोलॉजी से जुड़ा काम करते हैं, उन्हें अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. युवा वर्ग प्रयासों में तेजी लाएं क्योंकि भाग्य का साथ मिलने से रुके हुए कार्य को भी गति मिलने लगेगी. बड़े भाई के साथ वार्तालाप जारी रखें, यदि वह आपसे दूर है तो फोन के माध्यम से ही संपर्क में रहे. सेहत में सिर दर्द की समस्या बढ़ सकती है, इसे हल्के में न ले यह माइग्रेन भी हो सकता है.

10/12

मकर दैनिक राशिफल

इस राशि के जिन लोगों की नई नौकरी है, वह अपनी ओर से कलीग्स के साथ तालमेल बैठाने का प्रयास करें. जो लोग स्क्रैप का काम करते हैं, उन्हें अच्छा सौदा मिलने की संभावना है. पुराने दोस्तों से मिलने-जुलने का मौका मिलेगा, जिनके साथ आज लंबी वार्तालाप होने वाली है. यदि घर में कोई गर्भवती महिला है, तो आज के दिन उनका खास ध्यान रखें, उन्हें सीढ़ी चढ़ने उतरने से बचने की सलाह दे. मौसमी बीमारियों के चपेट में आने की आशंका है, इसलिए अपना खास ध्यान रखें. 

11/12

कुंभ दैनिक राशिफल

बॉस सबसे ऊपर है, इसलिए कुंभ राशि के लोग उनके निर्देशों का पालन करें साथ ही उनके कहे हुए कार्यों को तत्काल करने का प्रयास करें. व्यापारी वर्ग अपनी जमीन जमी जमाई स्थिति को और मजबूत करने का प्रयास करें, क्योंकि समय अनुकूल है इस समय किए गए प्रयास अच्छे रंग लाएंगे. महिलाओं को आगे बढ़कर आने का मौका मिलेगा, मन में यदि थोड़ी सी भी कुछ करने की इच्छा है, तो प्रयास जरूर करें. कपल्स बिना को बिना किसी देरी की घर पर अपने विवाह की बात कर लेनी चाहिए. औजारों के प्रयोग के समय सावधानी बरतनी है, क्योंकि चोट लगने की आशंका है.

12/12

मीन दैनिक राशिफल

इस राशि के लोग कार्यस्थल पर सचेत रहे क्योंकि  लोग आस्तीन का सांप बनकर डंसने का काम कर सकते हैं, इसलिए लोगों पर भरोसा तो करें लेकिन आँख मूंदकर नहीं. व्यापारी वर्ग को ग्राहक के साथ बहस करने से बचना है, क्योंकि बातों ही बातों में बात ज्यादा बढ़ने की आशंका है. युवा वर्ग नेट बैंकिंग या कार्ड का प्रयोग सोच समझकर करें तो वहीं विद्यार्थी वर्ग जो भी याद करें उसे लिख-लिख कर अभ्यास अवश्य कर लें. महिलाएं खरीदारी करते समय सजग रहें, भीड़ भाड़ वाली जगह पर अलर्ट रहें, क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. थकान की वजह से सेहत नरम लगेगी इसलिए काम से ब्रेक लेकर कुछ देर आराम जरूर कर ले.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link