Rashifal: अहोई अष्टमी पर बन रहा साध्य योग, किसके लिए अच्छा और किसके लिए खराब; पढ़ें अपना राशिफल

Today`S Horoscope 24 October 2024, Rashifal, Daily Horoscope: 24 अक्टूबर यानी गुरुवार के दिन चंद्रमा अपनी उच्चस्थ कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. इसके साथ ही आज के दिन पुनर्वसु नक्षत्र और साध्य योग हैं. माताओं द्वारा अपने पुत्र के अच्छे स्वास्थ्य और लंबी आयु के लिए रखे जाने वाला अहोई अष्टमी (Ahoi Ashtami) का व्रत आज रखा जाएगा. इसी के साथ आज के दिन कालाष्टमी और राधाष्टमी भी है. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल..

सुमित राय Thu, 24 Oct 2024-5:47 am,
1/12

मेष राशिफल

मेष राशि के लोगों का सहकर्मियों से अनबन होने के कारण मन कुछ परेशान रहेगा, हो सकता है कि आज काम करने में भी मन न लगे. व्यापारी वर्ग आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ बनाने के लिए किसी नए काम की शुरुआत करने का विचार बना सकते हैं. उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत युवाओं को अच्छे अवसर मिलने की संभावना है. धार्मिक कार्यों को  करने के लिए आगे बढ़कर आएंगे. पारिवारिक माहौल ठीक-ठाक रहेगा, संतान के साथ समय व्यतीत करने से मानसिक सारी थकान दूर होगी. मौसम में परिवर्तन का असर सेहत को नकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा, इसलिए अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत रखें.

2/12

वृष राशिफल

वृष राशि के लोगों को व्यावहारिक दबाव के चलते कोई  अप्रिय कार्य करना पड़ सकता है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए पुराने कर्ज से मुक्ति मिलने की संभावना है. यात्रा के योग है, परिवार या जीवनसाथी किसी तीर्थ स्थल जाने का मौका मिलेगा. युवा वर्ग अज्ञात भय से डरने के बजाय उससे लड़ने का हौसला लाएं. बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद और स्नेह प्राप्त होगा, घर का वातावरण भी शांत और आनंदित रहेगा. फिट होने की जागरूकता बढ़ेगी, जिसे ध्यान में रखते हुए आज से कुछ नई एक्सरसाइज और जिम भी ज्वाइन कर सकते हैं.

3/12

मिथुन राशिफल

मिथुन राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन मिलाजुला रहेगा, कुछ गलतियों को लेकर बॉस से डांट सुनने को मिल सकती है, तो वहीं आज के दिन कार्यभार न के बराबर रहेगा. बिजनेस पार्टनर के सहयोग से कारोबार के लिए महत्वपूर्ण निर्णय ले सकेंगे, जिसके बाद से कारोबार में अपेक्षा जनक सुधार भी देखने को मिलेंगे. माता की सेहत को लेकर सचेत रहें, उनकी दवा और जरूरतमंद सामानों की व्यवस्था करें. युवा वर्ग सामाजिक क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाने में सफल होंगे. बढ़ते वजन को लेकर परेशान रहेंगे, भोजन स्किप करने के बजाय बैलेंस डाइट पर फोकस करें.

4/12

कर्क राशिफल

कर्क राशि के लोग अपने काम और जिम्मेदारी को मन से निभाने का प्रयास करेंगे. व्यापारी वर्ग रचनात्मक, कलात्मक और वाणी के जरिए ग्राहकों से जुड़ने का प्रयास करेंगे. मन हर्षित रहेगा,आत्मविश्वास में भी वृद्धि देखने को मिलेगी. लंबी दूरी की यात्रा की योजना है, तो जरूरी दवा और सामान ले जाना न भूलें. यात्रा के दौरान किसी से भी बेवजह उलझने से बचना है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए मन प्रसन्न रहेगा और स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा.

5/12

सिंह राशिफल

सिंह राशि के लोगों का भाग्य प्रबल है, आज भाग्य के दम पर आगे बढ़ने में सफल होंगे. आर्थिक दृष्टिकोण से व्यापारी वर्ग के दिन की बात करें तो उन्हें वित्तीय व्यवस्था करने के लिए थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है. लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने का मौका मिलेगा. ससुराल पक्ष से निमंत्रण मिलने की संभावना है. तो वहीं दूसरी ओर सामाजिक कार्यक्रम का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा. सेहत को लेकर सतर्कता बरते, वाहन की स्पीड धीमे रखें क्योंकि आपके चोटिल होने की आशंका है.

6/12

कन्या राशिफल

कन्या राशि के शैक्षिक कार्यों से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा, किसी बड़े और उच्च संस्थान से बुलावा आ सकता है. व्यापारी वर्ग के धन से जुड़े काम बनेंगे, यदि किसी लोन के लिए अप्लाई किया था, तो उसके अप्रूवल होने की संभावना है. युवा वर्ग अपने गोल्स को लेकर स्पष्ट रखें, लक्ष्य से भटकने की आशंका है. किसी नए व्यक्ति के प्रति जो आकर्षण महसूस कर रहे थे, आज समझ पाएंगे कि वह प्यार है. धैर्य की कमी के कारण पारिवारिक माहौल की शांति भंग होने की आशंका है. आज सारा दिन सिर दर्द और थकान की समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

7/12

तुला राशिफल

तुला राशि के लोगों को कार्यस्थल पर भावुक होने से बचना है, क्योंकि लोग आपकी भावनाओं को समझने के बजाय उसका मजाक उड़ाने का काम कर सकते हैं. कर्मचारियों के प्रति व्यवहार सामान्य रखें, क्योंकि जरुरत से ज्यादा सख्ती और ढिलाई दोनों ही चीजें आपके काम के लिए हानिकारक है. लव पार्टनर यदि रिलेशनशिप के इश्यू को दूर करने की पहल करें, तो उनका सपोर्ट करें. जीवनसाथी के साथ ससुराल पक्ष के किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होना पड़ सकता है. हेल्दी रहने के लिए पौष्टिक आहार लेने का प्रयास करें.

8/12

वृश्चिक राशिफल

वृश्चिक राशि के लोगों को यदि इच्छा के विपरीत कार्य करने का मौका मिले, तो उसे स्वीकार जरुर करें  क्योंकि यह आप में एक नए कला कौशल को विकसित करेगा. व्यापारी वर्ग को आर्थिक मामलों में सतर्क रहना है क्योंकि भरोसे के कारण चूना लगने की आशंका है. संपत्ति से जुड़ा कोई घरेलू विवाद होने की आशंका है. विद्यार्थी वर्ग मनोरंजन का समय सुनिश्चित करें और उसी समय पर मनोरंजन करें क्योंकि हर समय मौज मस्ती करने पर पढ़ाई का नुकसान भी होगा. शारीरिक दृष्टिकोण से आज का दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा, छोटी-मोटी किसी न किसी तरह की समस्या लगी रहने की आशंका है.

9/12

धनु राशिफल

धनु राशि के लोगों को गलती के कारण बड़ा नुकसान आर्थिक उठाना पड़ सकता है, इसलिए अपने कार्यों के प्रति सचेत रहे. भाग्य का सपोर्ट मिलने से व्यापारिक और कानूनी मामलों में सफलता मिलने की संभावना है. दोस्तों के साथ मनोरंजन का मौका मिलेगा, साथ घूमना फिरना और खाना पीना भी होगा. घर परिवर्तन की संभावनाएं बन रही है, मरम्मत के काम या अन्य किसी कारण की वजह से शिफ्ट करना पड़ सकता है. सेहत की बात करें तो गर्भवती महिलाओं को चिकनी और फिसलन वाली जगह पर चलते समय खास सावधानी बरतनी है.

10/12

मकर राशिफल

मकर राशि वालों के लिए ग्रहों की स्थिति को देखते हुए नए कार्यों के शुभारंभ के योग है, इसलिए पहले से ही सभी चीजें व्यवस्थित करते चले. आपके भीतर कार्यों को लेकर जो उत्साह था वह कुछ काम होता दिखाई देगा, जो कहीं न कहीं आपका कारोबार को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है. युवा वर्ग की बुरी लत से घर के लोग परेशान हो सकते हैं. अपनी गलतियों पर बहस करने और पर्दा डालने के बजाय इसे स्वीकार कर क्षमा मांगे. सेहत को ध्यान में रखते हुए जंक फूड से परहेज करना है. अपनों से बातों को छिपाने की जगह इस पर विचार विमर्श करें. जिन लोगों को पाइल्स की समस्या है, उन्हें गरिष्ठ और स्पाइसी भोजन के सेवन से बचना है.

11/12

कुंभ राशिफल

कुंभ राशि के लोगों को कार्यों के आशा के विपरीत परिणाम मिलने से मन कुछ खिन्न हो सकता है. व्यापारी वर्ग को पुराने संपर्कों के माध्यम से नए काम मिलेंगे. करियर में भी उतार चढ़ाव की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. लव पार्टनर के साथ गलतफहमी बढ़ने की आशंका है, जिसे समय रहते दूर करें. जीवनसाथी के सपोर्ट से घर को व्यवस्थित करने का काम करेंगे, आज सारा दिन इन्हीं कार्यों में व्यतीत होने वाला है. किसी औजार या धारदार वस्तु से चोट लगने की आशंका है, सावधानी के साथ किसी भी सामान का प्रयोग करें.

12/12

मीन राशिफल

मीन राशि की महिला वर्ग जो आजीविका क्षेत्र में एक्टिव है, उनके लिए आज का दिन मानसिक रूप से परेशानी वाला रहेगा. बड़ा लाभ अर्जित करने के लिए व्यापारी वर्ग को छोटा-मोटा डिस्काउंट भी देना पड़े तो संकोच न करें. युवा वर्ग से पुरानी गलतियों को दोहराने की भूल होने की आशंका है, इसलिए सतर्क रहे और अपने कार्यों की अच्छे से जांच पड़ताल जरूर कर लें. माता-पिता की ओर से आर्थिक सहयोग या कोई जरूरतमंद वस्तु  मिलने की संभावना है, तो वहीं परिवार के लोगों की भी आप से अपेक्षाएं बढ़ेगी. ठंडी खाने पीने की चीजों से परहेज करें क्योंकि गले में खराश, खांसी होने की आशंका है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link