आज अपमान और हानि करेंगे तार-तार, मेष-कुंभ समेत 4 राशि वाले रहें सतर्क, पढ़ें राशिफल

Horoscope Today 26 October 2024, ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी : 26 अक्टूबर शनिवार के दिन दशमी तिथि, सुबह 09:48 तक आश्लेषा उपरांत मघा नक्षत्र और शुक्ल योग है. दिन की शुरुआत में चंद्रमा कर्क राशि में रहेंगे लेकिन सुबह करीब 09:45 बजे के बाद वह सिंह राशि में प्रवेश करेंगे. शाम 04:24 बजे से अगले दिन सुबह 05:25 बजे तक भद्रा (भूलोक) रहेगी. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

श्रद्धा जैन Sat, 26 Oct 2024-5:16 am,
1/12

मेष राशि का राशिफल

मेष राशि के लोगों के लिए काम को विस्तार देने और योजनाओं को सशक्त बनाने के लिए आज का दिन शुभ है. व्यापारिक वर्ग को अपमानजनक स्थिति का सामना करना पड़ सकता है इसलिए ध्यान रखें कि किसी का आपके द्वारा अपमान न हो अन्यथा आप पर भी पलटवार हो सकता है. वैवाहिक जीवन का तालमेल सही करने के लिए एक दूसरे की गलतियों को माफ करके रिश्ते में सुधार लाने का प्रयास करें. युवा वर्ग को किसी भी कार्य में जल्दबाजी दिखाने से बचना है. सेहत का ध्यान रखें क्योंकि पुराने रोग उभरने की आशंका है.

 

2/12

वृष राशि का राशिफल

इस राशि के लोग कार्य करने के तरीके से दूसरे लोगों को प्रभावित करेंगे, जिस कारण जूनियर और सहकर्मी भी आपसे प्रेरित होकर आप ही की तरह काम करने का प्रयास करेंगे. जमीन से संबंधित कारोबारी सौदे के समय चौकन्ना रहें और पैसे का लेन-देन पुख्ता रखें. छोटे भाई-बहनों की संगत पर ध्यान दें, संगति के कुप्रभाव के परिणाम उन्हें डांटकर नहीं बल्कि प्यार से समझाएं. युवा वर्ग को पॉजिटिव रहना है यदि कोई चीज नेगेटिव हुई है, तो उसकी गहराइयों में नहीं जाना है. घर परिवार में स्थिति सामान्य रहेगी लेकिन छोटे-भाई बहनों से संबंधित कुछ चिंताएं हो सकती हैं. पिछले कई  दिनों से जो तनाव था, उसमें राहत मिलने की संभावना है.

3/12

मिथुन राशि का राशिफल

मिथुन राशि के लोगों को किसी नए प्रोजेक्ट की कमान सौंपी जा सकती है, जो आपको एक नई पहचान दिलाने में भी मदद करेगा. व्यापारी वर्ग विवादित मामलों में समझौते के प्रस्ताव पर विचार जरूर करें, क्योंकि ग्रहों की स्थिति को देखते हुए शत्रुओं से समझौते कर लेने में समझदारी है. लव पार्टनर या जीवनसाथी का बदला रवैया आपके लिए चिंता का विषय बनेगा, व्यर्थ की चिंता करने के बजाय पार्टनर से इस विषय पर खुलकर बात करें. घर की साज सजावट संबंधी कार्यों पर खर्च होता नजर आ रहा है. सेहत में चक्कर, क्रोध आना और कमजोरी लगना जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

4/12

कर्क राशि का राशिफल

इस राशि के जिन लोगों ने नई नौकरी ज्वाइन की है, वह ध्यान केंद्रित करके कार्य करें. सभी कागज अच्छे से पढ़ने के बाद ही कोई डील साइन करनी है. कोर्ट कचहरी से जुड़े मामले में आज भी भाग दौड़ बनी रहने की आशंका है. युवा वर्ग नियमित रूप से मेडिटेशन जरूर करें इससे आपकी मानसिक बल में वृद्धि होगी और तभी आप परिस्थितियों को बुद्धि से जीत सकेंगे. जीवनसाथी के साथ बात करते समय वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा विवाद हो सकता है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आपके किसी बीमारी से ग्रसित होने की आशंका है.

5/12

सिंह राशि का राशिफल

समय और भाग्य का सपोर्ट मिलने से सिंह राशि वालों के स्मार्ट वर्क को लोग पसंद करेंगे और जमकर इसकी प्रशंसा भी करेंगे. व्यापारी वर्ग की इनकम में वृद्धि की संभावना है. युवा वर्ग कुछ नया सीखने के लिए आगे बढ़ेंगे. विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है, पेरेंट्स टीचर मीटिंग में अध्यापकों द्वारा प्रशंसा बटोरेंगे. जीवन में अनावश्यक खर्च बढ़ने की आशंका है, इसलिए संतान और पिता की सेहत को लेकर पहले से ही अलर्ट रहें. जिनको बहुत लंबे समय से खांसी आ रही है या फिर सांस लेने में दिक्कत है उनको डॉक्टर से अवश्य संपर्क करना चाहिए.

6/12

कन्या राशि का राशिफल

इस राशि के लोगों की यदि काफी समय से बॉस के साथ सैलरी इंक्रीमेंट को लेकर लेकर चर्चा चल रही थी, तो आज उसकी सुनवाई होने की संभावना है. व्यापारी वर्ग की कार्य प्रणाली संतुलित होने के साथ आर्थिक साधन बढ़ने की भी संभावना है. दोस्तों को उनकी समस्याओं से छुटकारा दिलाने के लिए युवा वर्ग प्रयासरत नजर आ सकते हैं. आपकी मध्यस्थता से पारिवारिक विवाद सुलझेंगे. हाथ में चोट लगने की आशंका है, जिसमें विशेष कर बाएं हाथ का ख्याल रखना होगा.

7/12

तुला राशि का राशिफल

तुला राशि के लोग अधीनस्थों की गलती पर पर्सनल अटैक न करें. व्यवहारिक रूप से सिस्टम में रह कर बातचीत करने का प्रयास करें. व्यापारी वर्ग के लिए नये कार्य या प्रस्ताव में काफी लाभ की संभावनाएं हैं.  युवा वर्ग को होशियार और सतर्क रहना है क्योंकि आवेश में आकर आप कुछ गलत फैसलों में फंस सकते हैं. पारिवारिक माहौल आज के दिन शांत रहेगा. कब्ज से संबंधित दिक्कतों को नजरअंदाज न करें, फाइबर युक्त आहार का सेवन करें जिससे कब्ज की समस्या न होने पाए.

8/12

वृश्चिक राशि का राशिफल

इस राशि के विदेश में नौकरी करने वालों के लिए गोल्डन समय है, प्रमोशन के साथ मनचाहा स्थानांतरण प्राप्त होने की संभावना है. यदि आप लोन के इच्छुक है, तो इसकी प्रक्रिया शुरु कर दें क्योंकि आपके पैसे से जुड़े काम बनने की संभावना है. युवा वर्ग बिखरे हुए कार्य को संभालने की शुरुआत करेंगे, जिसमें उनका सारा दिन भी खर्च हो सकता है. जीवनसाथी के करियर के लिए समय शुभ है, ऐसे समय में उनका फुल सपोर्ट करें. सेहत की बात करें तो मानसिक दबाव से बचकर रहना होगा.

9/12

धनु राशि का राशिफल

धनु राशि के लोगों को कार्यप्रणाली में कुछ संशोधन करने पड़ सकते हैं, लेकिन परेशान होने की की जरूरत नहीं है क्योंकि संशोधन से आपको अपेक्षित परिणाम मिलने की भी संभावना है. व्यापारी वर्ग के लिए दिन खट्टा मीठा रहेगा क्योंकि लाभ और हानि दोनों के बराबर मात्रा में बने रहने की आशंका है. युवा वर्ग वाहन सावधानी से चलाएं एवं किसी ऐसे मामले में न पड़े, जो कष्ट दे सकता है. परिवार में किसी बड़े बुजुर्ग का स्वास्थ्य खराब हो सकता है जिसके कारण चिंता रहेगी. खानपान पर नियंत्रण रखना होगा और मीठे का प्रयोग कम करना होगा.

10/12

मकर राशि का राशिफल

इस राशि के लोगों के कार्य में बढ़ोतरी और मान सम्मान में बढ़ोतरी दोनों एक साथ चलने वाली है. शत्रुओं का आपके प्रति व्यवहार बदलेगा, जिसे लेकर आपको बहुत ज्यादा खुश होने की जरुरत नहीं है, यह एक षड़यंत्र भी हो सकता है. अविवाहितों की विवाह से संबंधित बातें जोर पकड़ेगी, किसी निर्णायक दौर में पहुंच जाएंगी. पिता व बड़े भाई को आजीविका के क्षेत्रों में कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. वाहन सावधानी से चलाएं, दुर्घटना के दौरान गहरी चोट लगने की आशंका है.

11/12

कुंभ राशि का राशिफल

कुंभ राशि के लोगों को कार्यस्थल पर कुछ कड़वाहट का सामना करना पड़ सकता है, जिस कारण नौकरी बदलने की बात दिमाग में आ सकती है. व्यापारी वर्ग को लेनदेन के मामले में थोड़ी सख्ती बरतनी पड़ेगी, अन्यथा पैसा डूब सकता है. युवा वर्ग को भावनाओं पर नियंत्रण रखना है, किसी से नाराज होकर आप कोई कदम उठा सकते हैं. जीवनसाथी के साथ कलह उत्पन्न होने वाली बातों को बढ़ावा न दें, अन्यथा संबंध-विच्छेद तक बात आ सकती है. पोषक तत्वों के सेवन पर भी ध्यान दे क्योंकि पोषक तत्वों की कमी होने से भी सेहत खराब लगेगी.

12/12

मीन राशि का राशिफल

मीन राशि के लोगों के लिए उच्चाधिकारियों के दिशा निर्देशों का पालन करना मुख्य लक्ष्य होना चाहिए. संतान या पिता के नाम से शुरु किये गए कारोबार में अच्छा लाभ होगा. युवा वर्ग वाहन खरीदने व बदलने की योजना बना सकते हैं. आध्यात्मिक मामलों में रुचि बढ़ेगी, ऐसे में मनपसंद धार्मिक पुस्तकों की खरीदारी कर सकते हैं. अपनी चादर से ज्यादा पैर पसारना आर्थिक तंगी का कारण बन सकता है इसलिए अपनी जेब के अनुसार ही खर्च करें. कमर एवं जोड़ों का विशेष ध्यान रखना होगा, दर्द के कारण डॉक्टर के यहां चक्कर लगाने पड़ सकते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link