Shaniwar Ke Upay: शनिवार को लौंग के ये टोटके करेंगे चमत्कार, जीवन की हर समस्या हो जाएगी दूर!

Shaniwar Ke Totke: शनिवार के दिन कई समस्याओं से निजात पाया जा सकता है. इसके लिए शनि देव को प्रसन्न करना अनिवार्य है. ऐसे में शनिवार का दिन सबसे असरदार माना जाता है. चलिए जानते हैं कि कैसे शनि देव की कृपा प्राप्त करें.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 26, 2024, 01:34 AM IST
    • शनिवार को करें ये उपाय
    • हर मुश्किल हो जाएगी हल!
Shaniwar Ke Upay: शनिवार को लौंग के ये टोटके करेंगे चमत्कार, जीवन की हर समस्या हो जाएगी दूर!

Shaniwar Ke Totke: न्याय के देवता कहे जाने वाले शनिदेव को प्रसन्न करना भी मुश्किल माना जाता है. वह अगर बुरे कर्म करने वालों पर अपना प्रकोप बरसाते हैं तो वहीं, अच्छे कर्म करने वालों को उनका आशीर्वाद भी प्राप्त होता है. हालांकि, शनि देव को प्रसन्न करने के लिए भी उपाय है जो खासतौर पर शनिवार को किए जा सकते हैं. चलिए आज हम उन्हीं उपायों पर एक नजर दौड़ाने की कोशिश करते हैं.

हर अड़चन होगी दूर

अगर आपके हर काम में आपको अड़चनों का सामना करना पड़ता है तो इसके लिए शनिवार को उपाय किए जा सकते हैं. इसके लिए आप शनिवार की रात को अपने घर में सरसों के तेल का दीया जलाएं. अब इस दो लौंग डाल दें. इस उपाय को नियमित तौर पर करने आपके कामों में आने वाली सभी अड़चनें दूर होती हैं और देखते ही देखते आपके सारे काम बनने लगेंगे.

परिवार में आएगी सुख-शांति

शनिवार की शाम को सरसों के तेल का दीपक जलाएं. अब इस जलते हुए दीपक में एक लौंग डाल लें. माना जाता है कि हर शनिवार को इस उपाय को करने घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और परिवार में सुख-शांति बनी रहती है. 

दरिद्रता छोड़ेगी पीछा

अगर लगातार घर में कोई न कोई सदस्य बीमार चल रहा है तो इस समस्या से भी शनि देव मुक्ति दिलाएंगे. इसके लिए आप सरसों के तेल का दीपक जलाएं. इसमें 3 लौंग डाल दीजिए. अब इस दीपक को ले जाकर पीपल के पेड़ के नीचे रख दें. इस उपाय को करने से परिवार में फैली बीमारियों का नाश होने लगेगा.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें- Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार को पूरी हो सकती है हर मनोकामना! बस मां लक्ष्मी को अर्पित करें ये एक चीज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़