इमरान खान की बहनें जेल से बाहर आईं, पाकिस्तानी अदालत ने क्या-क्या कह दिया?
Advertisement
trendingNow12488849

इमरान खान की बहनें जेल से बाहर आईं, पाकिस्तानी अदालत ने क्या-क्या कह दिया?

Pakistan News: सुनवाई के दौरान न्यायाधीश ने अदालत कक्ष से सभी असंबंधित लोगों को बाहर जाने का आदेश दिया. खान की बहनों के वकील नियाजुल्लाह नियाजी ने तर्क दिया कि उनकी गिरफ्तारी अवैध थी.

इमरान खान की बहनें जेल से बाहर आईं, पाकिस्तानी अदालत ने क्या-क्या कह दिया?

Imran Khan Sisters: शुक्रवार को पाकिस्तान की एक अदालत ने जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की दो बहनों को जमानत दे दी. इन दोनों को इस महीने की शुरुआत में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान आतंकवाद रोधी कानून के तहत गिरफ्तार किया गया था. खान की पत्नी बुशरा बीबी को भ्रष्टाचार मामले में लगभग नौ महीने जेल में रहने के बाद गुरुवार को जमानत मिली थी, और अब उनकी दोनों बहनों को भी जमानत दे दी गई. 

प्रदर्शन में भाग लेने पर गिरफ्तार किया गया था

असल में दोनों बहनों को 4 अक्टूबर को इस्लामाबाद में खान की पार्टी, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई), के विरोध प्रदर्शन में भाग लेने पर गिरफ्तार किया गया था, और उनके खिलाफ कोहसर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया था. गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए, इस्लामाबाद की आतंकवाद-रोधी अदालत के न्यायाधीश अबुल हसनत जुल्करनैन ने उनकी जमानत अर्जी 20,000 रुपये के मुचलके के साथ मंजूर कर ली. 

वकील नियाजुल्लाह नियाजी ने तर्क दिया

सुनवाई के दौरान न्यायाधीश ने अदालत कक्ष से सभी असंबंधित लोगों को बाहर जाने का आदेश दिया. खान की बहनों के वकील नियाजुल्लाह नियाजी ने तर्क दिया कि उनकी गिरफ्तारी "अवैध" थी, क्योंकि उन्हें 4 अक्टूबर को हिरासत में लिया गया था, परंतु 6 अक्टूबर तक अदालत में पेश नहीं किया गया. उन्होंने कहा, "यह गिरफ्तारी अवैध हो चुकी है, और वे तत्काल रिहाई की हकदार हैं.

बुशरा बीबी को भी रिहा कर दिया

उधर इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को भी हाल ही में तोशाखाना से जुड़े मामले में जमानत मिलने के बाद जेल से रिहा कर दिया गया है. बीबी को 31 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था. तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में करीब नौ महीने तक सलाखों के पीछे रहने के बाद बृहस्पतिवार को उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया. बीबी को 10 लाख रुपये का जमानत बांड भरने के बाद रिहा किया गया है.

Trending news