रिटायरमेंट के दौर से गुजर रहे आमिर खान! चाहते हैं बेटा जुनैद संभाले उनका ये काम; बोले- `उन्होंने इस बारे में..`

Aamir Khan Asked Junaid To Take Over Production House: नेटफ्लिक्स पर बेटे जुनैद खान की पहली डेब्यू फिल्म `महाराज` के शानदार प्रदर्शन के बाद उन्होंने अपने पिता और बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस की कमान भी संभाल ली है. हाल ही में जुनैद ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि आमिर रिटायरमेंट के दौर से गुजर रहे हैं और उन्होंने जुनैद से प्रोडक्शन हाउस को संभालने के लिए पूछा था. इतना ही नहीं, उन्होंने इसको संभालने के साथ ही `प्रीतम प्यारे` का निर्माण कर रहे हैं.

वंदना सैनी Sun, 04 Aug 2024-1:27 pm,
1/5

आमिर खान की शुरुआत

बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान ने अपने करियर की शुरुआत साल 1988 में ‘कयामत से कयामत तक’ के साथ बॉलीवुड में दस्तक दी थी और उनकी फिल्मों ने देश को आमिर खान का दीवाना बना दिया है. आमिर को फिल्म इंडस्ट्री में 36 साल से ज्यादा का समय हो चुका है और उन्होंने इंडस्ट्री और फैंस को कई हिट फिल्में. ‘गजनी’, ‘3 इडियट्स’, ‘पीके’ ,’दंगल’, ‘लगान’ और ‘दिल चाहता है’ जैसी उनकी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की. 

2/5

रिटायर हो रहे आमिर खान?

शानदार फिल्में देने के बाद आमिर खान ने साल 1999 में अपने नाम (आमिर खान फिल्म्स) से ही प्रोडक्शन हाउस की शुरुआत की. इस प्रोडक्शन हाउस ने अब तक ‘लापता लेडीज’, ‘दंगल’, ‘तलाश’, ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ जैसी कई फिल्में प्रोड्यूस की हैं और अब इस प्रोडक्शन हाउस में एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है. जी हां. दरअसल, आमिर खान के बेटे जुनैद ने अपने हालिया इंटरव्यू में बताया कि उनके पिता रिटायरमेंट के दौर से गुजर रहे हैं और उन्होंने उनसे प्रोडक्शन हाउस को संभालने के लिए पूछा था.

3/5

बेटे जुनैद संभालेंगे पिता का प्रोडक्शन हाउस

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ हाल ही में बातचीत में जुनैद ने एक्टिंग करियर के साथ प्रोडक्शन में हाथ आजमाने के बारे में बात करते हुए कहा, 'हां, मैंने ऐसा किया है. मैं फिल्म सेट पर और 'पीके' के सेट पर कैमरे के पीछे रहा हूं. मैंने एड्स  शूट में भी मदद की है. 'महाराज' की शूटिंग पूरी करने के बाद, हम एकेपी (आमिर खान प्रोडक्शंस) में एक फिल्म पर काम कर रहे थे. उस समय, किरण राव 'लापता लेडीज' बना रही थीं और पापा इस पूरे 'मैं-रिटायर-होने-वाला-हूं' दौर से गुजर रहे थे और उन्होंने इस बारे में मुझसे बात भी की'. 

4/5

आमिर ने बेटे जुनैद से पूछी थी ये बात

जुनैद ने बताया, 'उन्होंने मुझसे कहा, 'मैं रिटायर हो रहा हूं, तुम क्यों नहीं इसे संभाल लेते'. तो, यही वो दौर था जब मैंने प्रोडक्शन में कदम रखा. मुझे लगता है कि मुझे प्रोडक्शन की अच्छी समझ है. ये शायद फिल्म निर्माण में सबसे मुश्किल कामों में से एक होता है'. जुनैद अपने माता-पिता आमिर खान और रीना दत्ता के साथ काफी क्लोज रिश्ता रखते हैं. जब उनसे पूछा गया, 'क्या वे उनके डेब्यू को लेकर नर्वस या परेशान थे'? तो उन्होंने कहा, 'असल में नहीं. वे परेशान नहीं थे, वे मेरे लिए खुश थे. आम तौर पर वे चिंतित लोग है ही नहीं हैं'.

5/5

आमिर को पसंद आई बेटे जुनैद की पहली फिल्म

साथ ही जुनैद ने बताया, 'दोनों (आमिर खान और रीना दत्ता) को उनकी पहली ही फिल्म काफी पसंद आई. पापा को ये काफी पसंद आई. वे एक आसान दर्शक हैं, क्योंकि वे कुछ देखने जाते हैं तो उसका आनंद लेते हैं. मेरी मां को खुश करना मुश्किल काम है'. जुनैद ने यह भी बताया कि आमिर खान उनके सेट पर कभी नहीं आए और न ही उनकी पहली फिल्म में दखल दिया. बता दें, जुनैद की ये फिल्म जून में नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई थी, जिसमें उनके साथ शरवरी वाघ, शालिनी पांडे और जयदीप अहलावत जैसे कलाकार नजर आए हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link