`इंटरनेशनल क्रश` ने मचाया गदर...अपनी टीम को टी20 वर्ल्ड कप में बनाया चैंपियन, खूबसूरती में किसी एक्ट्रेस से कम नहीं

Amelia Kerr New Zealand vs South Africa Womens T20 World Cup Final 2024: विमेंस क्रिकेट में `इंटरनेशनल क्रश` कही जाने वाली अमेलिया केर ने खुद को महिला क्रिकेट में सबसे चमकते सितारों में से एक के रूप में स्थापित किया है. महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने शानदार प्रदर्शन से उन्होंने सबका दिल जीत लिया. न्यूजीलैंड को उन्होंने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने में अहम भूमिका निभाई. अमेलिया केर ने ऑलराउंड प्रदर्शन से उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मैच को पलट दिया. हम आपको अमेलिया केर के बारे में यहां बता रहे हैं...

रोहित राज Mon, 21 Oct 2024-9:57 am,
1/6

फाइनल में अमेलिया केर का प्रदर्शन

अमेलिया केर ने न्यूजीलैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से योगदान दिया. अमेलिया केर ने 38 गेंदों पर 43 रन बनाए. इसके बाद बॉलिंग में उन्होंने कहर बरपा दिया. उन्होंने 3 महत्वपूर्ण विकेट लिए, जिससे उनकी टीम को पहली बार महिला टी20 वर्ल्ड कप का खिताब मिला.

2/6

न्यूजीलैंड को संकट से निकाला

अमेलिया केर की शानदार ऑलराउंड खेल की बदौलत न्यूजीलैंड ने फाइनल में 158/5 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. दबाव में उनकी संयमित बल्लेबाजी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत का स्कोर बनाने में अहम भूमिका निभाई.

3/6

फाइनल में बेहतरीन गेंदबाजी

बल्लेबाजी के अलावा केर ने गेंद से भी कमाल दिखाया और 24 रन देकर 3 विकेट लिए. उनकी लेग स्पिन ने साउथ अफ्रीका के मध्यक्रम को तहस-नहस कर दिया. इससे अफ्रीकी टीम के लिए लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल हो गया.

4/6

प्लेयर ऑफ द मैच और टूर्नामेंट

अमेलिया केर ग्रुप स्टेज और नॉकआउट दोनों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करती रहीं और सबसे भरोसेमंद ऑलराउंडर बनकर उभरीं. बल्ले और गेंद से उनके प्रदर्शन ने पूरे टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड को खिताब की दौड़ में बनाए रखा. केर को फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया.

5/6

मैच का टर्निंग पॉइंट

अमेलिया केर ने 10वें ओवर में साउथ अफ्रीकी कप्तान लॉरा वोल्वार्ड्ट को आउट किया. यहां से मैच पलट गया. इससे साउथ अफ्रीका की लक्ष्य का पीछा करने की उम्मीदें खत्म हो गईं. न्यूजीलैंड ने यहां से मैच पर मजबूत पकड़ बना ली. टी-20 वर्ल्ड कप में अमेलिया केर की सफलता ने उन्हें न्यूजीलैंड और दुनिया भर में महिला खिलाड़ियों का आइडल बना दिया.

6/6

फैमिली का क्रिकेट से रिश्ता

अमेलिया केर एक क्रिकेट परिवार से आती हैं. उनके दादा ब्रूस मरे ने न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेला था.  उनकी बहन जेस केर भी राष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं. क्रिकेट उनके परिवार का अभिन्न हिस्सा है. अमेलिया न्यूजीलैंड के लिए 74 वनडे मैचों में 2082 रन बनाने के अलावा 91 विकेट भी ले चुकी हैं. वनडे में उनका हाईएस्ट स्कोर 232* है. वह 85 टी20 मैचों में 1296 रन बनाने के साथ-साथ 93 विकेट झटक चुकी हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link