iPhone में भी नहीं मिलते एंड्रॉयड के ये फीचर्स, खरीदने से पहले जान लें, बदल लेंगे अपना मन

Android VS iPhone: मार्केट में दो तरह के स्मार्टफोन्स आते हैं. पहला Android और दूसरा iPhone. जो फोन एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं उन्हें एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स कहते हैं और जो आईओएस पर बेस्ड होते हैं उन्हें आईफोन कहते हैं. एंड्रॉयड और आईफोन दोनों के अपने फायदे और नुकसान हैं. लेकिन, कुछ लोगों का मानना है कि iPhone ही सबसे बेहतर स्मार्टफोन होता है. लेकिन यह हमेशा सच नहीं होता. एंड्रॉयड स्मार्टफोन भी कई मायनों में iPhone से बेहतर होते हैं. आइए आपको एंड्रॉयड फोन के ऐसे फायदे बताते हैं जो ज्यादातर लोग नहीं जानते.

रमन कुमार Sun, 22 Sep 2024-12:41 pm,
1/5

कस्टमाइजेशन की आजादी

आप अपनी होम स्क्रीन को अपनी पसंद के अनुसार पूरी तरह से कस्टमाइज कर सकते हैं. आप विजेट्स, थीम और लॉन्चर ऐप्स का उपयोग करके फोन को अनोखा बना सकते हैं. एंड्रॉयड पर ऐप्स और गेम्स का बड़ा कलेक्शन मिलेगा, जो iPhone पर नहीं मिलेगा. 

 

2/5

किफायती ऑप्शन

एंड्रॉयड स्मार्टफोन आपको हर बजट में मिल जाएंगे. आप अपने बजट के हिसाब से एक बेहतरीन फोन चुन सकते हैं. जबकि, आईफोन काफी महंगे होते हैं. इन्हें खरीदने के लिए आपको अच्छी खासी रकम खर्च करनी पड़ेगी. 

 

3/5

वैराइटी

एंड्रॉयड स्मार्टफोन में कई ब्रांड्स हैं, जैसे सैमसंग, वनप्लस, शाओमी आदि. हर ब्रांड अपने अलग-अलग फीचर्स और डिजाइन के साथ फोन लॉन्च करता है, जिससे आपको चुनने के लिए कई ऑफ्शन मिलते हैं. वहीं, आईफोन को सिर्फ Apple कंपनी ही बनाती है. 

 

4/5

फ्लेक्सिबिलिटी

कई एंड्रॉयड स्मार्टफोन में SD कार्ड स्लॉट की सुविधा मिलती है, जिससे आप फोन की स्टोरेज को आसानी से बढ़ा सकते हैं. आईफोन में यह सुविधा नहीं मिलती. आप एंड्रॉयड फोन को USB OTG केबल के जरिए अन्य डिवाइसों से कनेक्ट भी कर सकते हैं. 

 

5/5

कस्टम ROM

एंड्रॉयड स्मार्टफोन में आपको कस्टम ROM इंस्टॉल करने की सुविधा भी मिलती है. अगर आप अपने फोन को पूरी तरह से कस्टमाइज करना चाहते हैं तो आप कस्टम ROM इंस्टॉल कर सकते हैं. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link