Astro Tips: चीटियों के रंग से लेकर उनके निकलने की दिशा बताती है कितनी कृपा बरसाएंगी मां लक्ष्मी, जानें

Signs of Arriving Black Ants: सामुद्रिक शास्त्र में चीटियों को व्यक्ति के भविष्य से जोड़ा गया है. दरअसल उनके रंग और निकलने की दिशा व्यक्ति के सौभाग्य को लेकर संकेत करती हैं. आइए जानें चीटियों के इन संकेतों के बारे में.

शिल्पा जैन Tue, 05 Sep 2023-4:50 pm,
1/6

चीटियों के रंग का मतलब

सामुद्रिक शास्त्र में चीटियों के चलने की चाल से लेकर उनके रंग का मतलब व्यक्ति के भाग्य और भविष्य से जुड़ा हुआ है. ये व्यक्ति के भाग्य के बारे में संकेत देती हैं. बस जरूरत है, तो व्यक्ति को चीटियों से जुड़े इन संकेतों को समझने की. चीटियों की चाल से लेकर इनके निकलने की दिशा तक से शगुन और अपशगुन का अंदाजा लगाया जा सकता है. 

 

2/6

कौन सी चीटियां होती हैं शुभ

चीटियां दो प्रकार की होती हैं लाल और काली. इन दोनों का ही व्यक्ति के भविष्य से अलग-अलग नाता जुड़ा हुआ है. दरअसल काली चीटी को शुभ और लाल चीटी को अशुभ मानते हैं. पर इसका मतलब यह नहीं है कि व्यक्ति को कोई भी चीटी नजर आए तो उसे वह मार दें. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसा करने की कभी गलती ना करें वरना इसका नुकसान भी उठाना पड़ सकता है.

3/6

अगल काली चीटी आए नजर

यदि घर या कार्यस्थल पर काली चीटी दिखाई दें तो समझ जाएं कि पैसा आने वाला है. व्यक्ति को नई जॉब मिल सकती है या फिर वह नया व्यापार भी शुरू कर सकता है.

4/6

अगर चीटियों की संख्या हो ज्यादा

यदि घर में काली चीटियों की संख्या अधिक है तो समझ जाएं कि यह अशुभ है. दरअसल जिस जगह से यह चीटियां निकल रही है वहां का भाग कमजोर है, ऐसे में तुरंत ही उसे मरम्मत करवा लें.

5/6

किस रूम में निकलने के क्या हैं संकेत

यदि काली चीटियां घर के बेडरूम से निकल रही हैं तो गोल्ड खरीदने के चांसेस ज्यादा हैं. वहीं अगर चीटियां घर की छत पर निकल रही हैं तो समझ जाएं कि व्यक्ति जल्द ही प्रॉपर्टी लेने वाला है.

6/6

दिशा का रखें ध्यान

यदि चीटियां उत्तर दिशा से निकल रही हैं तो व्यक्ति को सुख मिलने वाला है. पश्चिम दिशा से निकलती हैं तो व्यक्ति जल्द ही ट्रेवल करने वाला है. दक्षिण दिशा से चीटी निकलती है तो आर्थिक लाभ मिल सकता है और यदि काली चीटियां पूर्व दिशा से निकल रही है तो यह सौभाग्य के लिए अच्छा माना जाता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link