Deepak in Evening: शाम को मुख्य द्वार पर दीपक जलाने से मिलते हैं 4 चमत्कारी लाभ, मां लक्ष्मी भी करती हैं वास

Lighting Deepak in Evening: हिन्दू धर्म में दीपक जलाने की परंपरा सदियों से चली आ रही है. जब भी पूजा की जाती है तो दीपक, धूप जरूर जलाई जाती है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इससे घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है और जीवन की कई सारी मुश्किलें दूर हो जाती हैं. इसी तरह शाम के समय मुख्य द्वार पर दीपक जलाना बहुत शुभ माना जाता है. आइए जानते हैं इससे क्या चमत्कारी लाभ मिलते हैं.

गुरुत्व राजपूत Wed, 29 May 2024-11:07 am,
1/5

कब जलाएं दीपक?

शास्त्रों के अनुसार शाम को 5 बजे से लकेर 8 बजे तक दरवाजे पर दीपक जला सकते हैं. ध्यान रखें कि दीपक की बत्ती पूर्व या फिर उत्तर दिशा की ओर हो.

2/5

1. मां लक्ष्मी का वास

धार्मिक शास्त्रों के अनुसार शाम के समय दरवाजे पर दीपक जलाने से धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा वहां रह रहे सदस्यों पर बनी रहती है. साथ ही धर में आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता और सुख-समृद्धि बनी रहती है.

3/5

2. वास्तु दोष

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर किसी घर में वास्तु दोष होता है तो परिवार के सदस्यों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है. बता दें, कि शाम के समय घर के दरवाजे पर दीपक जलाने से वास्तु दोष दूर होता है.

4/5

3. नेगेटिविटी रहती है दूर

शास्त्रों की मानें तो शाम को दरवाजे पर दीपक जलाने से नेगेटिविट ऊर्जा घर से बाहर ही रहती है और घर में सकारात्मकता बनी रहती है. घर में वाद-विवाद कम होते हैं.

5/5

4. सुख-समृद्धि

शाम के समय मुख्य द्वार पर दीपक जलाने से घर का माहौल सुख-शांति वाला रहता है और वहां रह रहे सदस्यों के बीच सुख-समृद्धि बनी रहती है. साथ ही कभी भी धन की तंगी नहीं देखनी पड़ती है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link