Creta, Nexon सब पीछे; इस 8.29 लाख की SUV ने जीता सबका दिल! भागकर खरीद रहे लोग

Best Selling SUV- Maruti Brezza: बीते अगस्त महीने के दौरान बिक्री के मामले में Hyundai Creta और Tata Nexon जैसी पॉपुलर एसयूवी भी Maruti Brezza से पीछे रही है. अगस्त 2023 में Brezza सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी थी. इसकी कुल 14,572 यूनिट्स बिकी हैं. चलिए, इसके बारे में बताते हैं.

लक्ष्य राणा Tue, 26 Sep 2023-8:50 pm,
1/5

Maruti Brezza

Maruti Brezza को 6 मोनोटोन और 3 ड्यूल टोन कलर ऑप्शन के साथ बेचा जाता है. इस 5-सीटर एसयूवी में 328 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. फीचर्स की बात करें तो 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 4 स्पीकर, सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जर, हेड्स-अप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, पडल शिफ्टर्स (ऑटोमेटिक के साथ) और एम्बिएंट लाइटिंग मिलती है.

2/5

Maruti Brezza

नई Maruti Brezza (2022 में आई फेसलिफ्ट) का क्रैश टेस्ट नहीं हुआ. हालांकि, कहा जा सकता है कि सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए काफी काफी फीचर्स दिए गए हैं, जैसे कि 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल होल्ड असिस्ट और रियर पार्किंग सेंसर्स आदि.

3/5

Maruti Brezza

ब्रेजा में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन है. यह 5-MT और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ 101 पीएस पावर और 136 एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसका सीएनजी वर्जन भी आता है लेकिन सीएनजी पर पावर आउटपुट रेगुलर मॉडल से कम है. सीएनजी में केवल 5-MT ही आता है.

4/5

Maruti Brezza

मारुति ब्रेजा माइलेज अच्छा देती है. पेट्रोल पर यह 20.15 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देने में सक्षम है. इतना ही नहीं, सीएनजी पर 25.51 किलोमीटर प्रतिकिलोग्राम तक का माइलेज मिल सकता है, जो बहुत ही बढ़िया है.

5/5

Maruti Brezza

ब्रेजा की कीमत 8.29 लाख रुपये से शुरू है और टॉप वेरिएंट के लिए 14.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. यह 4 ट्रिम लेवल- एलएक्सआई, वीएक्सआई, जेडएक्सआई और जेडएक्सआई+ में आती है. इसनमें से जेडएक्सआई+ को छोड़कर सभी ट्रिम में सीएनजी किट का ऑप्शन मिल जाता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link